Jammu : घाटी से लौट रहे श्रमिकों के लिए व्यापारियों ने लगाया लंगर

जम्मू रेलवे स्टेशन पर इस समय इन श्रमिकों की भीड़ लगी है और वे अपने इलाके में जाने वाली ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में कोई भूखा न सोये फेडरेशन की ओर से यह पहल की गई।

By Edited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:45 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:02 AM (IST)
Jammu : घाटी से लौट रहे श्रमिकों के लिए व्यापारियों ने लगाया लंगर
दीपक गुप्ता ने कहा कि यह श्रमिक रोटी कमाने के लिए कश्मीर गए थे आज जान बचाकर यहां पहुंचे हैं।

जागरण संवाददाता, जम्मू : कश्मीर घाटी में दूसरे राज्यों के श्रमिकों की हत्याओं से डरे-सहमे श्रमिक हजारों की संख्या में जम्मू पहुंच रहे हैं। जान बचाने के लिए ये श्रमिक अपना सबकुछ कश्मीर में छोड़कर किसी तरह जान बचाकर वहां से आए हैं।

ऐसे में इनका प्रयास है कि किसी तरह वे अपने घरों तक पहुंच जाएं, लेकिन कई के पास न तो टिकट खरीदने के पैसे हैं और न ही पेट भरने के। ऐसे में ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट ने चिंता की इस घड़ी में मदद का हाथ बढ़ाते हुए घरों को लौट रहे इन श्रमिकों के लिए जम्मू रेलवे स्टेशन पर लंगर की शुरुआत की है।

फेडरेशन की ओर से मंगलवार शाम को रेलवे स्टेशन पर बुकिंग सेंटर के निकट लंगर आरंभ किया गया जो देर रात तक जारी रहा। जम्मू रेलवे स्टेशन पर इस समय इन श्रमिकों की भीड़ लगी है और वे अपने इलाके में जाने वाली ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में कोई भूखा न सोये, फेडरेशन की ओर से यह पहल की गई। फेडरेशन के प्रधान दीपक गुप्ता ने लंगर की शुरुआत करते हुए कहा कि जम्मू में जब भी कोई परेशानी खड़ी हुई है, ट्रेडर्स फेडरेशन ने अपना सामाजिक दायित्व निभाते हुए मदद करने का प्रयास किया है।

फिर चाहे वो बाढ़ की आपदा हो या फिर कोरोना महामारी, फेडरेशन का प्रयास रहा है कि वह प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करें और लोगों को राहत प्रदान करें। दीपक गुप्ता ने कश्मीर में की गई हत्याओं की निंदा करते हुए कहा कि यह पाकिस्तान की साजिश है और आतंकियों की बौखलाहट। गुप्ता ने कहा कि यह श्रमिक अपना घर-परिवार छोड़कर दो वक्त की रोटी कमाने के लिए कश्मीर गए थे और आज किसी तरह जान बचाकर यहां पहुंचे हैं।

दीपक गुप्ता ने इस मौके पर सरकार ने कश्मीर में सख्ती करने व ऐसी वारदातों पर अंकुश लगाने की मांग भी की। इस मौके पर फेडरेशन के वरिष्ठ उप-प्रधान मुनीष महाजन, उप-प्रधान अभिमन्यु गुप्ता, महासचिव शाम लंगर व सचिव विशाल गुप्ता मुख्य रूप से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी