Jammu Kashmir: कश्मीर में अल्पसंख्यक व्यापारियों को निशाना बनाए जाने पर भड़के जम्मू के व्यापारी, अल्पसंख्यकों की सुरक्षा मांगी

आकाश मेहरा को आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाए जाने पर बुधवार को जम्मू में व्यापारियों ने जोरदार प्रदर्शन किया।

ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट के बैनर तले बुधवार को जम्मू की इस सबसे बड़ी अनाज मंडी के व्यापारी वेयर हाऊस के मुख्य गेट पर एकत्रित हुए और वहां आकाश मेहरा को श्रद्धांजलि दी। इन व्यापारियों ने पाकिस्तान व आतंकवाद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपने गुस्से का इजहार किया।

Vikas AbrolWed, 03 Mar 2021 04:56 PM (IST)

जम्मू, जागरण संवाददाता । कश्मीर घाटी में पहले ज्वैलर सतपाल निश्चल और उसके बाद कृष्णा ढाबा के आकाश मेहरा को आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाए जाने पर कड़ा आक्रोश प्रकट करते हुए बुधवार को जम्मू में व्यापारियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। आकाश मेहरा को श्रद्धांजलि देते हुए व्यापारियों ने केंद्र व प्रदेश सरकार से कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। व्यापारियों का कहना था कि इन हत्याओं से व्यापारियों में खौफ है और अगर यहीं हालात रहे तो अनुच्छेद 370 व 35ए समाप्त होने के बाद भी जम्मू-कश्मीर में निवेश करने के लिए बाहर से कोई नहीं आएगा।

ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट के बैनर तले बुधवार को जम्मू की इस सबसे बड़ी अनाज मंडी के व्यापारी वेयर हाऊस के मुख्य गेट पर एकत्रित हुए और वहां आकाश मेहरा को श्रद्धांजलि दी। फेडरेशन के निवर्तमान प्रधान रतन लाल महाजन की अगुआई में एकत्रित हुए इन व्यापारियों ने पाकिस्तान व आतंकवाद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपने गुस्से का इजहार किया।

फेडरेशन के निवर्तमान महासचिव दीपक गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। जम्मू के दो व्यापारियों की हत्या करके आतंकवादियों ने यह संदेश देने की कोशिश की है कि वो उनकी बात न सुनने वालों को जिंदा नहीं छोड़ेंगे। ऐसे में केंद्र व प्रदेश सरकार का दायित्व बनता है कि वो इसका मुंहतोड़ जवाब दे और कश्मीर में ऐसा माहौल बनाए जिसमें गैर-कश्मीरी व्यापारी भी वहां बेखौफ होकर काम कर सके। दीपक गुप्ता ने कहा कि व्यापारी राष्ट्र निर्माण के लिए करोड़ों रुपये का टैक्स देता है लेकिन बदले में सरकार उन्हें क्या दे रही है?

गुप्ता ने कहा कि टैक्स के पैसों से सैयद अली शाह गिलानी जेसे अलगाववादी नेताओं को सुरक्षा मुहैया करवाई जाती है और व्यापारियों को आतंकवादियों के रहमोकरम पर छोड़ा जाता है। ऐसा नहीं चलेगा। प्रदेश सरकार को चेताते हुए गुप्ता ने कहा कि अगर इसी तरह का माहौल बना रहा तो अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद भी यहां कोई निवेश करने नहीं आएगा। गुप्ता ने इस मौके पर सतपाल निश्चल व आकाश मेहरा के परिवार को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की मांग भी की।प्रदर्शन में धीरज गुप्ता, मुनीष महाजन, अभिमन्यु गुप्ता, विशाल गुप्ता, कीर्ति गुप्ता, धर्मपाल गुप्ता, शाम लंगर, नरेश गुप्ता, संदीप गुप्ता, अमित गुप्ता, नमन गुप्ता, राहुल गुप्ता, अखिल गुप्ता व काफी संख्या में अन्य व्यापारी शामिल रहे। 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.