Jammu Kashmir Apni Party: प्रधानमंत्री से मिले बुखारी, जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने समेत अन्य मुद्दों को उठाया

जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के प्रधान अल्ताफ बुखारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल करने कश्मीरी विस्थापित पंडितों की सम्मानजनक वापसी जम्मू कश्मीर में बढ़ती बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों को उठाया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 02:36 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 02:36 PM (IST)
Jammu Kashmir Apni Party: प्रधानमंत्री से मिले बुखारी, जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने समेत अन्य मुद्दों को उठाया
जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के प्रधान अल्ताफ बुखारी

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के प्रधान अल्ताफ बुखारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने, 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल करने, कश्मीरी विस्थापित पंडितों की सम्मानजनक वापसी, जम्मू कश्मीर में बढ़ती बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों को उठाया।

नई दिल्ली में गत रविवार शाम को अल्ताफ बुखारी ने प्रधानमंत्री से भेंट की। उन्होंने मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपा। बुखारी ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने में अब देरी नहीं करनी चाहिए। जम्मू कश्मीर के युवाओं के लिए रोजगार का मसला उठाते हुए उन्होंने कहा कि व्यापक रोजगार पैकेज घोषित किया जाना चाहिए। जम्मू कश्मीर प्रशासनिक सेवा के लिए आयु सीमा में छूट दी जानी चाहिए। आयु सीमा में छूट एक बार नहीं बल्कि युवाओं की परेशानियों को देखते हुए इसको स्थायी किया जाना चाहिए। बुखारी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में बिना देरी के फोर जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल करने की जरूरत है। इससे युवाओं और व्यापारी वर्ग को नुकसान पहुंच रहा है।

कश्मीरी विस्थापितों की सम्मानजनक वापसी पर जोर देते हुए कहा कि कश्मीरी विस्थापित पंडितों का पुनर्वास कश्मीर में बहुसंख्यक समुदाय के साथ ही होना चाहिए और उनके लिए अलग से बस्तियां नहीं स्थापित की जानी चाहिए। उन्होंने जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग की खस्ता हालत, मुगल रोड़, किश्तवाड़- सिंथन मार्गों को विकसित करने के अलावा सीमांत क्षेत्रों में सामुदायिक बंकर बनाने का मुद्दा उठाया।

chat bot
आपका साथी