Kashmir: बड़गाम पुलिस ने छह किशोर आतंकी बनने से बचाए, काउंसलिंग के बाद परिजनों को सौंपे

राष्ट्रविरोधी तत्वों के दुष्प्रचार से गुमराह हो आतंकी बनने निकले बड़गाम के 6 किशोर मंगलवार को पुलिस की सजगता के कारण तबाह होने से बच गए। पुलिस ने आज इन सभी को काउंसलिंग के बाद उनके परिजनों के हवाले कर दिया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:40 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:35 PM (IST)
Kashmir: बड़गाम पुलिस ने छह किशोर आतंकी बनने से बचाए, काउंसलिंग के बाद परिजनों को सौंपे
आतंकी बनने निकले बड़गाम के 6 किशोर मंगलवार को पुलिस की सजगता के कारण तबाह होने से बच गए।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रविरोधी तत्वों के दुष्प्रचार से गुमराह हो आतंकी बनने निकले बड़गाम के 6 किशोर मंगलवार को पुलिस की सजगता के कारण तबाह होने से बच गए। पुलिस ने आज इन सभी को काउंसलिंग के बाद उनके परिजनों के हवाले कर दिया। इस बीच, दक्षिण कश्मीर के कमला (त्राल, पुलवामा) जंगल में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी ठिकाने को तबाह किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बड़गाम पुलिस को अपने तंत्र से पता चला था कि 6 किशोर अगले कुछ दिनों में आतंकी बनने के लिए तैयार हैं। वे आतंकियों के मॉटिवेटर के साथ लगातार संपर्क में हैं। इंटरनेट मीडिया के जरिए भी वे जिहादी संगठनाें के साथ जुड़े हुए हैं।

एसएसपी बड़गाम ताहिर सलीम खान ने खुद इस मामले की निगरानी की और जल्द ही इन छह लड़कों को चिन्हित कर लिया। इन लड़कों को तुरंत तलब किया गया और उनकी काउंसलिंग कराई। इसके बाद इन सभी लड़कों को इलाके के गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी में उनके परिजनों के हवाले किया गया।

एसएसपी बड़गाम ने कहा कि हमने इन लड़कों को आतंकवाद की तरफ धकेलने वाले तत्वों को भी चिन्हित किया है, जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा। हमने इनके परिजनों से आग्रह किया है कि वे अपने बच्चों के साथ नियमित संवाद करें, उनकी गतिविधियों की निगरानी करें। वे उनकी ऊर्जा को रचनात्मक गतिविधियों में लगाएं। अगर हम जरा सी देर करते तो यह 6 किशोर जिनकी आयु 13-15 साल तक है, आतंकी संगठन में होते और कुछ दिनों बाद मारे जाते।

इस बीच, सुरक्षाबलों ने आज सुबह पुलवामा जिले में त्राल के साथ सटे कमला जंगल में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। यह अभियान करीब चार घंटे तक जारी रहा। इस दौरान सुरक्षाबलों ने जंगल में एक जगह बने आतंकी ठिकाने का पता लगा उसे नष्ट कर दिया। नष्ट करने से पूर्व सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने से राशन व अन्य साजो सामान भी जब्त किया। संबंधित सूत्रों ने बताया कि हो सकता है कि आतंकियों को सुरक्षाबलों की आमद की भनक लग गई हो और वह पहले ही वहां से निकल भागे हों।फिलहाल, उनकी धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी रखा गया है।

chat bot
आपका साथी