Jammu : डा. आंबेडकर के सपने को साकार करने का बसपा कार्यकर्ताओं ने ली शपथ

डा. भीमराव आंबेडकर का सपना साकार करने के लिए हमें एकजुट होना होगा। सोमवार को बाहू फोर्ट में बुलाई गई बैठक में सीनियर नेता प्रीतम चंद ने कहा कि भारत उत्न डा. बीआर आंबेडकर ने दलित और पिछड़े समाज के उत्थान के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:57 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:57 PM (IST)
Jammu : डा. आंबेडकर के सपने को साकार करने का बसपा कार्यकर्ताओं ने ली शपथ
डा. आंबेडकर जंयती पर मुख्य कार्यक्रम बसपा कार्यालय सतवारी में आयोजित होगा

जम्मू, जागरण संवाददाता : बहुजन समाज पार्टी ने नेताओं ने कहा कि डा. भीमराव आंबेडकर का सपना साकार करने के लिए हमें एकजुट होना होगा और पार्टी को बुलंदियों पर ले जान होगा। सोमवार को बाहू फोर्ट में बुलाई गई बैठक में सीनियर नेता प्रीतम चंद ने कहा कि भारत उत्न डा. बीआर आंबेडकर ने दलित और पिछड़े समाज के उत्थान के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। आज हम नौकरियों में जो हक पा रहे हैं, यह सब उन्हीं की देन है। उन्होंने जो आरक्षण हमें दिया वह वर्तमान सरकार छीनने पर तुली हुई है।

प्रीतम चंद ने कहा कि अनेक तरीकों से आरक्षण को काटा जा रहा है। प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में आरक्षण का प्रावधान ही नहीं है। इसलिए अब समय आ गया है कि हमें डा. अंबेडकर के सपने को साकार करना है। इस मौके पर उन्होंने डा. अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी और कहा कि अंबेडकर जयंती के कार्यक्रम को यादगार बनाया जाए। जयंती के दिन हम सब शपथ लें कि डा. अंबेडकर ने जो काम शुरू किया था उसके कांशी राम ने आगे बढ़ाया। अब उसको हम सब आगे ले जाएंगे। प्रीतम ने कहा कि डा. अंबेडकर ने दलित पिछड़े लोगों को बराबरी का हक दिलाया। उनकी सेवाओं को हमेशा याद रखा जाएगा।

जयंती कार्यक्रम पर कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई और कहा कि मुख्य कार्यक्रम बसपा मुख्यालय सतवारी में 14 अप्रैल को होगा। उसमें अधिक से अधिक लोगों को कार्यक्रम में शरीक होने के लिए कहा गया है। बसपा कार्यकर्ताओं ने डा. अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी और उनके दिए मार्ग पर अनुशरण करने का संकल्प लिया। मौके पर पुष्प कुमार, विजय, नीरज, सुरेंद्र, सुनील दत्त आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी