73 वां-74 वां संशोधन लागू कर पंचायतों को बनाएं सशक्त: बसपा

जागरण टीम जम्मू/सांबा/मीरां साहिब बहुजन समाज पार्टी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पंचायतों को

JagranMon, 06 Dec 2021 06:21 AM (IST)
73 वां-74 वां संशोधन लागू कर पंचायतों को बनाएं सशक्त: बसपा

जागरण टीम, जम्मू/सांबा/मीरां साहिब : बहुजन समाज पार्टी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पंचायतों को सशक्त करने के लिए 73 वां व 74 वां संशोधन लागू कराया जाना चाहिए। बसपा इसके पक्ष में है। रविवार को संवाददाता सम्मेलन में राज्यसभा के पूर्व सदस्य राजाराम ने कहा कि पंचायतों को पूरे अधिकार मिलने ही चाहिए। इस दौरान जम्मू-कश्मीर पंचायत कांफ्रेंस के चेयरमैन अनिल शर्मा ने पंचायतों को सशक्त करने का मुद्दा बसपा के समक्ष उठाया और पंचायतों में 73 वां व 74 वां संशोधन लागू कराने संबंधित ज्ञापन बसपा को सौंपा।

बसपा नेता राजाराम ने कहा कि जल्दी ही वह बसपा की राष्ट्रीय प्रधान के समक्ष पंचायतों में 73 वां व 74 वां संशोधन लागू कराने संबंधित मामले को रखेंगे और गुजारिश करेंगे कि इस मामले को लोकसभा व राज्यसभा में उठाया जाए। राजाराम ने कहा कि तीव्र विकास के लिए पंचायतों को मजबूत किया जाना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़े वर्ग के लोगों को उनके पूर्ण अधिकार दिलाए। इन लोगों के साथ आज भी अनदेखी जारी है। बसपा इसे किसी भी हाल में सहन नहीं करेगी। इन लोगों की आवाज को बुलंद किया जाएगा। प्रदेश में बसपा का भविष्य सुनहरा

मीरां साहिब के गांव सिबल में पार्टी के वरिष्ठ नेता सरदार राजा सिंह की अध्यक्षता में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें पूर्व सांसद राजाराम ने कहा कि पार्टी आज देशभर में मजबूती से उभरी है। आने वाले चुनाव में लोगों को बसपा में ही एकमात्र विकल्प नजर आ रहा है। वह दिन दूर नहीं जब केंद्र में भी बसपा की ही सरकार बनेगी। इसके अलावा खासकर जम्मू कश्मीर में पार्टी का भविष्य सुनहरा है। प्रदेश में लोगों ने कांग्रेस, पीडीपी, भाजपा की सरकार देख ली है, जिन्होंने लोगों से किया गया कोई भी वादा पूरा नहीं किया। इस अवसर पर तिलक राज, बाबा राम अवतार सिंह, प्रीतम चंद, दर्शन रैना आदि भी उपस्थित थे। पार्टी की मजबूती के लिए जुट जाएं कार्यकर्ता

सांबा में आयोजित जनसभा में पार्टी नेता राजाराम, पूर्व सांसद सरदार करीम पूरी, पार्टी के प्रदेश प्रधान सोम राज मजोत्रा आदि नेताओं ने कार्यकर्ताओं से पार्टी को मजबूत करने के लिए जुट जाने का आह्वान किया। इस अवसर पर पार्टी के जिला प्रधान पृथ्वी राज मन्याल, शिव लाल मन्याल, सरपंच प्रदीप कुमार ललोत्रा आदि भी मौजूद थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.