Jammu Kashmir: बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन ने महिलाओं को जागरूक किया, वीरनारियों के पेंशन संबंधी मुद्दों का भी समाधान हुआ

बुधवार को फ्रंटियर मुख्यालय पलौड़ा में बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन जम्मू की ओर से एक कार्यक्रम किया गया। इस दौरान महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही वीरनारियों के पेशन संबंधी मुद्दों का समाधान भी किया गया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 09:02 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:02 PM (IST)
Jammu Kashmir: बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन ने महिलाओं को जागरूक किया, वीरनारियों के पेंशन संबंधी मुद्दों का भी समाधान हुआ
वीरनारियों को जागरूक बनाने की मुहिम के तहत बुधवार को फ्रंटियर मुख्यालय पलौड़ा में एक कार्यक्रम किया गया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : सीमा सुरक्षा बल के परिवारों, वीरनारियों को जागरूक बनाने की मुहिम के तहत बुधवार को फ्रंटियर मुख्यालय पलौड़ा में एक कार्यक्रम किया गया। इस दौरान महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही वीरनारियों के पेशन संबंधी मुद्दों का समाधान भी किया गया। बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन जम्मू की ओर से आयोजित किए गए कार्यक्रम में जम्मू मेडिकल कॉलेज अस्पताल की डॉ. शिविका गुप्ता ने महिला कर्मियों को मासिक धर्म के दौरान साफ-सफाई के महत्व के बारे में जानकारी दी। इस दौरान स्वच्छता संबंधी मुद्दे पर चर्चा के दौरान उन्हाेंने जोर दिया कि महिलाओं को अपने स्वास्थ्य को पूरा ध्यान देना चाहिए।

इसी बीच स्वास्थ्य को लेकर लेक्चर के बाद सीमा सुरक्षा बल के अकाउंट अधिकारी व असिस्टेंट कमांडेंट आरएस रावत ने जागरूकता कार्यक्रम के दौरान वीरनारियों के पेंशन संबंधी मुद्दों पर भी प्रकाश डाला। वीरनारियों ने पेंशन को लेकर पेश आने वाली कई समस्याएं उजागर की। इस दौरान कुछ मामले में इन मसलों का मौके पर समाधान करने की कार्रवाई भी की गई। उन्होंने विश्वास दिलाया कि पेंशन संबंधी मुद्दों को हल किया जाएगा। सीमा सुरक्षा बल जम्मू फ्रंटियर मुख्यालय में सीमा सुरक्षा बल के करीब 80 परिवारों ने हिस्सा लिया। उनके साथ सीमा सुरक्षा बल की कई महिला कर्मचारी भी कार्यक्रम भी मौजूद रही।

बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन जम्मू की प्रधान रजनी जम्वाल ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा बल परिवारों को जागरूक बनाने के लिए ऐसे कार्यक्रम बहुत महत्व रखते हैं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि ऐसे कार्यक्रम भविष्य में भी जारी रहेंगे। इसी बीच रजनी जम्वाल ने कार्यक्रम में महिलाओं को जागरूक बनाने वाली डॉ. शिविका गुप्ता व असिस्टेंट कमांडेंट आरएस रावत का भी आभार जताया। उनके साथ इस मौके पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन जम्मू की कई पदाधिकारी भी मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी