Jammu: कानाचक्क आईबी पर संदिग्ध पकड़ा, असम का रहने वाला है युवक, पूछताछ जारी

युवक से मिले सरकारी पहचान पत्र से उसकी आयु 31 वर्ष है। युवक से आईबी पर घूमने का कारण पूछा तो वह संतोष जनक उत्तर नहीं दे पाया। एसएचओ कानाचक्क विश्व प्रताप सिंह ने बताया कि युवक का कहना है कि वह काम की तलाश में जम्मू आया था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 07:52 AM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 07:52 AM (IST)
Jammu: कानाचक्क आईबी पर संदिग्ध पकड़ा, असम का रहने वाला है युवक, पूछताछ जारी
पुलिस ने युवक के गृह जिले की पुलिस से संपर्क कर उसके बारे में जानकारी जुटाना शुरू कर दी है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: भारत पाकिस्तान की अंतर राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के कानाचक्क सेक्टर के गांव कुकरिया में बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) की पोस्ट के पास संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे असम के नागरिक को पकड़ा गया। संदिग्ध युवक से पूछताछ करने के बाद बीएसएफ ने उसे कानाचक्क पुलिस को आगे की कार्रवाई के लिए सौंप दिया।

शुक्रवार सुबह कुकरिया गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने वहां तैनात बीएसएफ की 12 बटालियन के जवानों को सूचित किया कि अज्ञात व्यक्ति उसकी पोस्ट के पास घूम रहा है। बीएसएफ जवानों ने उस युवक को पकड़ लिया। युवक ने अपना नाम नजमूल हक निवासी काजीपरा, सब डिवीजन बिलासीपरा, जिला धुबरी, असम बताया।

युवक से मिले सरकारी पहचान पत्र से उसकी आयु 31 वर्ष है। युवक से आईबी पर घूमने का कारण पूछा तो वह संतोष जनक उत्तर नहीं दे पाया। एसएचओ कानाचक्क विश्व प्रताप सिंह ने बताया कि युवक का कहना है कि वह काम की तलाश में जम्मू आया था। उसे एक निजी रोजगार दिलवाने वाली कंपनी ने जम्मू में किसी के घर पर काम करने के लिए भेजा था।

जम्मू में पहुंचते ही वह भूलवश आईबी के नजदीक पहुंच गया है। पुलिस ने युवक के गृह जिले की पुलिस से संपर्क कर उसके बारे में जानकारी जुटाना शुरू कर दी है। फिलहाल युवक पुलिस हिरासत में ही है।

आपको जानकारी हो कि जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले के बाद भी कई बार सीमांत इलाकों में पाकिस्तानी ड्रोन देखे जा चुके हैं। आतंकी हमले की आशंका के चलते सेना व बीएसएफ जवानों ने सीमांत इलाकों में चौकसी बढ़ा दी है। सुरक्षाकर्मी ऐसी कोई लापरवाही नहीं करना चाहते, जो आतंकियों के लिए फायदेमंद हो। यही वजह है कि सीमा के नजदीक किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि देखे जाने पर उस पर तुरंत कार्रवाई जा रही है।

सीमा के नजदीक रहने वाले लोगों को भी सचेत रहने को कहा गया है। किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि दिखने पर पुलिस या सेना को सूचित करने की सलाह दी गई है।

chat bot
आपका साथी