Bovine Smuggling in J&K: सब्जियों की आड़ में मवेशी तस्करी का प्रयास विफल, झज्जर कोटली थाने में मामला दर्ज

वाहन नंबर जेके14-2041 में कुछ लोग मवेशियों को चोरी छुपे कश्मीर घाटी लेकर जा रहे है। स्थानीय लोग मार्ग पर एकत्रित हो गए। जैसे ही उक्त वाहन गांव में पहुंचा तो लोगों ने वाहन को रोक लिया। वाहन की तलाशी के दौरान उसके अंदर से मवेशी बरामद हुए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 06:31 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 06:31 PM (IST)
Bovine Smuggling in J&K: सब्जियों की आड़ में मवेशी तस्करी का प्रयास विफल, झज्जर कोटली थाने में मामला दर्ज
स्थानीय लोगों ने वाहन में सवार दो लोगों को पकड़ कर मनवाल पुलिस को सौंप दिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता । मनवाल के चिल्ला सरुईंसर इलाके में सब्जी की आड़ में हो रही मवेशी तस्करी के प्रयास को स्थानीय लोगों ने विफल कर दिया। स्थानीय लोगों ने वाहन में सवार दो लोगों को पकड़ कर मनवाल पुलिस को सौंप दिया। वाहन में से कुल चार मवेशी बरामद हुए। झज्जर कोटली पुलिस थाने में मवेशी तस्करी के आरोपितों के विरुद्ध जिला आयुक्त के आदेश का पालन ना करने और मवेशियों पर क्रूरता करने का मामला दर्ज किया गया है।

शुक्रवार शनिवार की मध्य रात्रि को चिल्ला सरुईंसर के लोगों को पुख्ता सूचना मिली कि जम्मू से ऊधमपुर की ओर जा रहे वाहन नंबर जेके14-2041 में कुछ लोग मवेशियों को चोरी छुपे कश्मीर घाटी लेकर जा रहे है। स्थानीय लोग मार्ग पर एकत्रित हो गए। जैसे ही उक्त वाहन गांव में पहुंचा तो लोगों ने वाहन को रोक लिया। वाहन की तलाशी के दौरान उसके अंदर से मवेशी बरामद हुए।

वाहन में सवार लोगों ने मवेशियों के आगे बोरियों में भर कर सब्जियों को रखा हुआ था ताकि उनकी गतिविधियों पर किसी को संदेह ना हो पाए। लोगों ने मवेशियों को बरामद करने के बाद मनवाल पुलिस को मवेशी तस्करी की जानकारी दी। मवेशी तस्करी के आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वह मवेशियों को सतवारी के बेलीचराना से आए है ओर कश्मीर घाटी में उन्हें लेकर जा रहे थे। स्थानीय लोगों ने मवेशी तस्करी के प्रयास में संलिप्त वाहन को भी हल्की क्षति पहुुची। मवेशी तस्करी के आरोप में पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है कि वे मवेशियों को कहा से लेकर आए थे। इस मामले में कुछ और लोगों को गिरफ्तार करने में जुटी है।

chat bot
आपका साथी