Jammu Kashmir : सीमा सुरक्षा बल का जवान सांबा जिले के मंगू चक्क इलाके से गिरफ्तार

सूत्रों के अनुसार पंजाब पुलिस की ओर से मिली गुप्त सूचना के आधार पर सीमा सुरक्षा बल व पंजाब पुलिस की एक टीम ने इस जवान को सीमांत क्षेत्र में अपनी तैनाती की जगह से पकड़ लिया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 01:57 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 01:57 PM (IST)
Jammu Kashmir : सीमा सुरक्षा बल का जवान सांबा जिले के मंगू चक्क इलाके से गिरफ्तार
Jammu Kashmir : सीमा सुरक्षा बल का जवान सांबा जिले के मंगू चक्क इलाके से गिरफ्तार

जम्मू, जागरण ब्यूरो। पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के साथ सीमा पार से आ रहे हथियारों को देश विरोधी तत्वों तक पहुंचाने वाले सीमा सुरक्षा बल के एक जवान सुमित कुमार को जम्मू संभाग के सांबा जिले के मंगू चक्क इलाके से गिरफ्तार किया गया है। वह पंजाब के गुरदासपुर का रहने वाला है।

सूत्रों के अनुसार पंजाब पुलिस की ओर से मिली गुप्त सूचना के आधार पर सीमा सुरक्षा बल व पंजाब पुलिस की एक टीम ने इस जवान को सीमांत क्षेत्र में अपनी तैनाती की जगह से पकड़ लिया। सीमा सुरक्षा बल की 173 बटालियन के इस जवान की पहचान कांस्टेबल सुमित कुमार के रूप में हुई है । तलाशी के दौरान उसके पास से एक पिस्तौल व इसके 80 राउंड, 12 बोर की बंदूक के राउंड , 2 मैगजीन , एक मोबाइल फोन वह कुछ सिम बरामद हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार यह जवान पर पोस्ट में अपनी तैनाती के दौरान सीमा पार से देश विरोधी तत्वों द्वारा लाए गए हथियार व मादक पदार्थों को अपने कब्जे में लेकर उन्हें वहीं कहीं छिपा देता था। उसके बाद वह मौका मिलते ही इस इस सामान को आगे पहुंचा देता था । यह समान पंजाब भेजा जाता था। इसकी पुख्ता जानकारी पंजाब पुलिस को मिली। जिसके आधार पर एक विशेष टीम ने जवान को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया ।

सीमा सुरक्षा बल के डीआइजी अखिलेश्वर सिंह ने जवान को पकड़े जाने की भी पुष्टि की है । उन्होंने बताया कि पकड़े के जवान के पास से एक पिस्टल, राउंड्स व अन्य कुछ सामान बरामद हुए हैं। अभी हम जासूसी के एंगल के बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं। वहीं दूसरी ओर सूत्रों का कहना है कि वह जवान इंटरनेट कॉलिंग के माध्यम से सीमा पार देश विरोधी तत्वों से लगातार संपर्क में था । पुलिस पकड़ गए जवान से पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी