Militant Attack in Srinagar : श्रीनगर में जामिया मस्जिद के पास विस्फोट, इलाके में चल रहा तलाशी अभियान

उसके बाद आतंकियों ने ग्रेनेड हमले किए और फायरिंग भी की गई। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में हालांकि आतंकी भाग निकले लेकिन उनकी तलाश में पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। दूसरी ओर सोपोर में फायरिंग की गलत खबर फैलाई गई।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 04:59 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:14 PM (IST)
Militant Attack in Srinagar : श्रीनगर में जामिया मस्जिद के पास विस्फोट, इलाके में चल रहा तलाशी अभियान
हर तरफ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद श्रीनगर के जामिया मस्जिद के पास वीरवार दोपहर को एक धमाका हुआ।

श्रीनगर, जेएनएन : 370 हटने के दो साल पूरे होने पर प्रदेश के आम नागरिकों में भले ही जश्न का माहौल है, लेकिन आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं। हर तरफ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद श्रीनगर के जामिया मस्जिद के पास वीरवार दोपहर को एक धमाका हुआ। उसके बाद आतंकियों ने ग्रेनेड हमले किए और फायरिंग भी की गई। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में हालांकि आतंकी भाग निकले, लेकिन उनकी तलाश में पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। दूसरी ओर सोपोर में फायरिंग की गलत खबर फैलाई गई। पुलिस ने लोगों को किसी अफवाह पर ध्यान नहीं देने और पुलिस का सहयोग करने की अपील की है।

370 से आजादी के दूसरी वर्षगांठ पर एक तरफ खुशी का माहौल है और हर तरफ कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, लेकिन आतंकियों ने रंग में भंग करने के इरादे से श्रीनगर में बड़े हमले की साजिश रची। दोपहर के समय जामिया मस्जिद के पास पहले विस्फोट किया गया। उसके बाद मची अफरा-तफरी के बीच सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमले भी किए गए। इस बीच फायरिंग भी शुरू कर दी। लेकिन पुलिस और सुरक्षा बलों ने खुद को संभालते हुए आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई की। लेकिन आतंकी फरार हो गए। राहत की बात यह रही कि इस घटना में कोई घायल भी नहीं हुआ।

देखते ही देखते आसपास का पूरा इलाका सुरक्षा बलों के घेरे में आ गया। पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के जवानों ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान छेड़ रखा है। आतंकियों के इलाके में ही कहीं छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि अभी हमलावरों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी भी नहीं ली है। इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी