ट्रेनिंग के दौरान धमाका असिस्टेंट कमांडेंट शहीद

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू संभाग के सांबा जिले के मंगू चक इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 02:09 AM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 02:09 AM (IST)
ट्रेनिंग के दौरान धमाका असिस्टेंट कमांडेंट शहीद
ट्रेनिंग के दौरान धमाका असिस्टेंट कमांडेंट शहीद

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू संभाग के सांबा जिले के मंगू चक इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ की अग्रिम चौकी में ट्रेनिंग के दौरान हुए धमाके में असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए। जबकि प्रशिक्षु दो इंस्पेक्टर और तीन सब इंस्पेक्टरों को गंभीर चोटें आई। इनमें दो की हालत नाजुक बताई गई है। वहीं बीएसएफ ने जांच आदेश जारी कर दिए हैं।

सूत्रों के अनुसार शाम करीब साढ़े पांच बजे 173 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट जब्बर ¨सह और प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टरों को ट्रेनिंग दी जा रही थी। इस दौरान एक ग्रेनेड मौके पर फट गया जिसकी चपेट में छह अधिकारी चपेट में आकर घायल हो गए। सभी को आनन-फानन जम्मू के सैन्य अस्पताल ले जाया गया। असिस्टेंट कमांडेंट जब्बार निवासी सहारनपुर उत्तर प्रदेश ने दम तोड़ दिया। घायलों में इंस्पेक्टर अजीत कुमार, इंस्पेक्टर बी नायडू और सब इंस्पेक्टर अमित व आकाश के रूप में हुई है। प्रदीप को हल्के घाव आए हैं। सूत्रों के अनुसार धमाका समय हुआ जब अग्रिम चौकी पर तैनात नए अधिकारियों को ग्रेनेड के इस्तेमाल के बारे में जानकारी दी जा रही थी। डीआइजी रैंक के अधिकारी ने जागरण को बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है।

आइजी बीएसएफ भी पहुंचे

विस्फोट के बाद उपजे हालात का जायजा लेने के लिए जम्मू फ्रंटियर के आइजी राम अवतार, सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ देर शाम को सीमांत चौकी पर पहुंच गए। जम्मू कश्मीर पुलिस के भी कई वरिष्ठ अधिकारी भी मामले की जांच कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी