ऊधमपुर नगर परिषद पर भाजपा का कब्जा, डॉ जोगेश्वर अध्यक्ष, खालसा उपाध्यक्ष निर्वाचित

म्यूनिसिपल कमेटी चिनैनी आैर रामनगर म्यूनिसिपल कमेटी के परिणाम भी घोषाित हो चुके हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 02:57 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 02:57 PM (IST)
ऊधमपुर नगर परिषद पर भाजपा का कब्जा, डॉ जोगेश्वर अध्यक्ष, खालसा उपाध्यक्ष निर्वाचित
ऊधमपुर नगर परिषद पर भाजपा का कब्जा, डॉ जोगेश्वर अध्यक्ष, खालसा उपाध्यक्ष निर्वाचित

जम्मू, जेएनएन। भाजपा आखिरकार पैंथर्स पार्टी को उन्हीं के गढ़ में मात देने में सफल हो गई। ऊधमपुर नगर परिषद गठन को लेकर एक महीने से जारी सस्पेंस डॉ जोगेश्वर की जीत की घोषणा के साथ हट गया। मुकाबला कड़ा था परंतु भाजपा उम्मीदवार डॉ जोगेश्वर गुप्ता ने अपने प्रतिद्वंद्वी को मात्र एक वोट से हराकर अध्यक्ष पद की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया। वहीं भाजपा के ही उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार सुरेंद्र सिंह खालसा भी अपनी जीत सुनिश्चित बनाने में सफल रहे। उन्होंने भी पांच वोट से इस पद के लिए अपनी जीत पक्की की।

डॉ जोगेश्वर गुप्ता का मुकाबला पैंथर्स पार्टी के सुनील परोच के साथ था। परिषद के 21 सदस्यों ने चुनाव में भाग लिया। भाजपा की ओर से विजयी कारपाेरेटरों व विधायक पवन गुप्ता के समर्थन से जीते निर्दलीय उम्मीदवारों ने जोगेश्वर गुप्ता के समर्थन में वोट डाला। गुप्ता 21 में से 11 वोट हासिल करने में कामयाब रहे जबकि परोच के हिस्से 10 वोट आए। डॉ गुप्ता ने एक वोट से ही सही लेकिन जीत हासिल कर त्रिशंकु जनादेश वाली ऊधमपुर नगर परिषद पर भाजपा का वर्चस्व कायम कर दिया। इस अवसर पर पूर्व उपमुख्यमंत्री कविन्द्र गुप्ता, विधायक पवन गुप्ता के नेतृत्व में नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कारपोरेटरों ने कस्बे में विजयी रैली भी निकाली।

वहीं भाजपा के उपाध्यक्ष उम्मीदवार सुरेंद्र सिंह खालसा ने भी कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार प्रीति खजुरिया को कड़ा मुकाबला दिया। खालसा ने 13 वोट हासिल कर कुर्सी पर कब्जा जमा लिया जबकि प्रीति के हिस्से मात्र 8 वोट ही आए। डॉ जोगेश्वर गुप्ता और सुरेंद्र सिंह खालसा के विजयी होने की घोषणा नगर में गूंजते ही कस्बे के मुख्य बाजारों में ढोल की आवाज गूंजना शुरू हो गई। भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद, पवन गुप्ता जिंदाबाद के नारों से कस्बा गूंज रहा था।

वहीं म्यूनिसिपल कमेटी चिनैनी के नतीजे भी सामने आ गए हैं। वहां कमेटी में शामिल कारपोरेटरों ने मानिक गुप्ता को अध्यक्ष जबकि अमित अबरोल को उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित किया है। इसी तरह रामनगर म्यूनिसिपल कमेटी में मक्खन लाल अध्यक्ष जबकि सुमित गुप्ता उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए हैं। नवनिर्वाचित सदस्यों ने कस्बे के लोगों को बेहतर विकास, मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने का विश्वास दिलाया। उन्होंने यह दावा किया कि वे जनता की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे। 

chat bot
आपका साथी