Jammu Kashmir: भाजपा ऑनलाइन मनाएगी योग दिवस, मंडल स्तर पर सभी एसओपी का पालन करेंगे

सोमवार 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है लेकिन कोरोना महामारी के चलते इस बार भी योग दिवस को सांकेतिक रूप से मनाया जाएगा। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने इस बार योग दिवस ऑनलाइन मनाने का फैसला लिया है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:14 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:14 PM (IST)
Jammu Kashmir: भाजपा ऑनलाइन मनाएगी योग दिवस, मंडल स्तर पर सभी एसओपी का पालन करेंगे
भाजपा की अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समन्वय कमेटी के संयोजक एडवोकेट चंद्र मोहन शर्मा

जम्मू, जागरण संवाददाता । सोमवार 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है लेकिन कोरोना महामारी के चलते इस बार भी योग दिवस को सांकेतिक रूप से मनाया जाएगा। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने इस बार योग दिवस ऑनलाइन मनाने का फैसला लिया है।

इसके अलावा कोविड गाइडलाइंस का पालन करते हुए हर मंडल में दो कार्यक्रमों के आयोजन का निर्णय लिया गया है ताकि कोविड एसओपी का पालन करते हुए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा सके। इसके लिए पार्टी ने विभिन्न योग संस्थाओं के साथ समन्वय बनाकर शनिवार को इन कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया।

भाजपा की अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समन्वय कमेटी के संयोजक एडवोकेट चंद्र मोहन शर्मा ने शनिवार को 29 योग संस्थाओं के प्रतिनिधियों व पार्टी के पदाधिकारियों के साथ वर्च्युअल बैठक की और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने के बाद दुनिया को भारत के इस योग विज्ञान से रूबरू करवाया और आज दुनिया के 189 देशों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है जोकि भारत के लिए भी गर्व की बात है।

शर्मा ने कहा कि उनकी कमेटी पिछले छह सालों से कश्मीर घाटी व लेह के सभी जिलों में यह दिन सफलता पूर्वक मनाती आ रही है। शर्मा ने कहा कि इस साल कोरोना महामारी को देखते हुए योग दिवस को ऑनलाइन व छोटे-छोटे समूहों में मनाने का फैसला लिया गया है।

शर्मा ने कहा कि लोग अपने घर पर योग दिवस मनाए और अपनी फोटो इंटरनेट मीडिया पर सांझा करें। शर्मा ने कहा कि भाजपा मंडल स्तर पर कम से कम दो जगह योग दिवस कार्यक्रम करेगी और छोटे-छोटे समूह बनाकर योग किया जाएगा जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल रहेंगे।

बैठक के दौरान पंतजलि योग पीठ के प्रभारी सुधा चंद्र शर्मा, अरोग्य भारती के अभिषेक शर्मा व भारत योग संस्थान के पूर्ण चंद ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर हो रही तैयारियों की विस्तृत जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी