BJP in Jammu Kashmir : पुराने चेहरों के सहारे ही जम्मू कश्मीर में आगे बढऩा चाहती है भाजपा

जम्मू कश्मीर में भाजपा अभी पुराने चेहरों पर दांव लगा रही है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कोई चौंकाने वाला नाम सामने नहीं आ पाया। यह तब है जब खासकर जम्मू क्षेत्र में संगठन को मजबूत बनाने और युवा चेहरों पर दांव लगाने पर लगातार पार्टी में मंथन हो रहा था।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 04:00 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 04:00 AM (IST)
BJP in Jammu Kashmir : पुराने चेहरों के सहारे ही जम्मू कश्मीर में आगे बढऩा चाहती है भाजपा
प्रदेश अध्यक्ष के नाते रविंद्र रैना राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में नियमित सदस्य के रूप में शामिल होंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी अभी पुराने चेहरों पर दांव लगा रही है। बृहस्पतिवार को घोषित राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कोई चौंकाने वाला नाम सामने नहीं आ पाया। यह तब है जब खासकर जम्मू क्षेत्र में संगठन को मजबूत बनाने और भविष्य में होने वाले चुनावों में युवा चेहरों पर दांव लगाने पर लगातार पार्टी में मंथन हो रहा था। दूसरे दलों, खासकर कांग्रेस से शामिल हुए दिग्गज नेताओं को भी कुछ खास तवज्जो नहीं मिल पाई है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और कश्मीर में पार्टी का महिला चेहरा बन चुकी द्राक्षां अंद्राबी कार्यकारिणी के नियमित सदस्य बनाए गए हैं। इनके अलावा जम्मू क्षेत्र से पूर्व मंत्री प्रिया सेठी और कश्मीर से गुलाम अहमद मीर को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है। सेठी को महिला के नाते स्थान मिला है और मीर को उसकी सक्रियता का इनाम दिया गया है। साफ है कि भाजपा कश्मीर में भी अपनी उपस्थिति साबित करने को उत्सुक है।

इसके अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के नाते रविंद्र रैना भी नियमित सदस्य के रूप में होंगे। इसके अलावा वरिष्ठ नेता निर्मल सिंह और कविंद्र गुप्ता पूर्व उपमुख्यमंत्री के नाते कार्यकारिणी में आमंत्रित रहेंगे।

पार्टी संगठन से जुड़े एक नेता ने कहा कि अब समय है कि भाजपा जम्मू कश्मीर में पुराने चेहरों के बजाय कुछ नए चेहरों पर दांव लगाए। पिछले दिनों हुई संगठन की बैठक में भी साफ कहा गया था कि कब तक नरेंद्र मोदी के सहारे जम्मू कश्मीर के नेता चुनाव जीतते रहेंगे। धरातल पर सक्रियता आवश्यक है। ऐसे में सक्रिय और ऊर्जावान चेहरों को तवज्जो दी जाए।

----

कांग्रेस के कई नेता थाम चुके हैं पार्टी का दामन

प्रदेश में आधार मजबूत बनाने के लिए पार्टी में दूसरे दलों से बड़ी संख्या में नेता शामिल कराए गए थे। खासकर कांग्रेस को खासा नुकसान उठाना पड़ा था। एक बार फिर नेशनल कांफ्रेंस के बड़े चेहरों के भाजपा में आने की चर्चा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि आवश्यक है इन चेहरों के साथ पार्टी के युवाओं को भी तवज्जो दी जानी चाहिए। सक्रिय नेताओं को आगे बढऩे का अवसर मिलना चाहिए अन्यथा यूं ही पार्टी दूसरे दलों से आयातित नेताओं के भरोसे चलेगी।

---

chat bot
आपका साथी