Jammu : भाजपा ने श्री अमरनाथ भूमि आंदोलन के शहीद कुलदीप वर्मा को दी श्रद्धांजलि

सत शर्मा ने कुलदीप वर्मा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि 13 साल पहले जम्मू में हक इंसाफ व धर्म के लिए लड़ाई शुरू हुई थी। उस लड़ाई को वर्मा ने खून से सींचा अपने प्राणों का बलिदान देकर पूरे जम्मू संभाग में एक धागे में पिरोने का काम किया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:34 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 06:34 PM (IST)
Jammu : भाजपा ने श्री अमरनाथ भूमि आंदोलन के शहीद कुलदीप वर्मा को दी श्रद्धांजलि
कच्ची छावनी में भाजपा ने श्री अमरनाथ भूमि आंदोलन के शहीद कुलदीप वर्मा को दी श्रद्धांजलि

जम्मू, जागरण संवाददाता : श्री अमरनाथ भूमि आंदोलन के नायक शहीद कुलदीप वर्मा की बरसी पर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की जम्मू पश्चिम जिला इकाई की ओर से कच्ची छावनी स्थित पार्टी कार्यालय में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शहीद कुलदीप वर्मा की पत्नी शिल्पी वर्मा व पूर्व मंत्री सत शर्मा ने अन्य पार्टी नेताओं के साथ 2008 के इस आंदोलन को दिशा देने वाले कुलदीप वर्मा की तस्वीर पर फूल-मालाएं अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

सत शर्मा ने कुलदीप वर्मा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि 13 साल पहले जम्मू में हक, इंसाफ व धर्म के लिए लड़ाई शुरू हुई थी। उस लड़ाई को कुलदीप वर्मा ने अपने खून से सींचा और अपने प्राणों का बलिदान देकर पूरे जम्मू संभाग में एक धागे में पिरोने का काम किया। उनके बलिदान के बाद धर्म की यह लड़ाई पूरे संभाग में फैल गई और एक के बाद एक 12 शहादतें हुई। शर्मा ने कहा कि शेख अब्दुल्ला और उसके बाद उनके वंशजों ने हमेशा जम्मू के साथ नाइंसाफी की। वो समय था, जब जम्मू को अपने हर हक के लिए संघर्ष करना पड़ता था।

शर्मा ने कहा कि कुलदीप वर्मा जैसे जम्मू के सपूतों ने इस धरती को अपने खून से सींचा और उनका सपना पांच अगस्त 2019 को पूरा हुआ, जब जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 व 35-ए के साथ कश्मीर केंद्रित राजनीतिक दलों से मुक्ति मिली। शिल्पी वर्मा व पूर्व एमएलसी रमेश अरोड़ा ने इस मौके पर कहा कि उस समय की सरकार ने जम्मू के राष्ट्रवादी लोगों की आवाज को दबाने का काफी प्रयास किया लेकिन जितना वो दबाव डालते थे, आग उतनी ज्यादा भड़कती थी और सरकार की इन्हीं दमनकारी नीतियों के कारण इतने लोगों को अपने प्राणों का बलिदान देना पड़ा। श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान शेल्जा गुप्ता, चंद्रमोहन शर्मा, केशव चोपड़ा, जिला महासचिव कर्ण शर्मा व राजेश गुप्ता मुख्य रूप से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी