DRDO Covid Hospital: सेना को सौंपे जम्मू में बन रहे डीआरडीओ अस्पताल की कमान

कोरोना के मामलों में तेजी के चलते जम्मू में बन रहे डीआरडीओ की कमान सेना की चिकित्सा कोर को सौंप कर बेहतर प्रबंधन की मिसाल कायम करने की मांग बुलंद होने लगी है। भगवती नगर में 500 बिस्तर वाला डीआरडीओ का अस्पताल इस माह के अंत तक तैयार हाे जाएगा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:50 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:50 PM (IST)
DRDO Covid Hospital: सेना को सौंपे जम्मू में बन रहे डीआरडीओ अस्पताल की कमान
भाजपा के वरिष्ठ नेता व नमामि गंगा प्रोजेक्ट के प्रधान चन्द्र मोहन शर्मा

जम्मू राज्य ब्यूरो । कोरोना के मामलों में तेजी के चलते जम्मू में बन रहे डीआरडीओ की कमान सेना की चिकित्सा कोर को सौंप कर बेहतर प्रबंधन की मिसाल कायम करने की मांग बुलंद होने लगी है। शहर के भगवतीनगर में 500 बिस्तरों वाला डीआरडीओ का यह अस्पताल इस माह के अंत तक तैयार हाे जाएगा।

भाजपा के वरिष्ठ नेता व नमामि गंगा प्रोजेक्ट के प्रधान चन्द्र मोहन शर्मा ने रविवार को यह मुद्दा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यकताओं को संबोधित करते हुए उठाया। प्रशासन के काम करने के तरीके पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए उन्होंंने कहा कि स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के फंड का प्रदेश में दुरूपयोग हो रहा है। पीएम केयर्स के तहत मिले वैंटीलेटर जम्मू मेडिकल कॉलेज में इस्तेमाल न होना घोर लापरवाही का सबूत है।

उन्होंने कहा कि 14 वैंटीलेटर किश्तवाड़ अस्पताल में भी धूल फांक रहे हैं। इसके लिए वरिष्ठ अधिकारी जिम्मेवार हैं। अस्पतालों में कुप्रबंधन का हवाला देते हुए शर्मा ने कहा कि बन रहा अस्पताल अपनी क्षमता के अनुरूप में काम करे, इसके लिए जरूरी है कि इसका प्रबंधन सेना की चिकित्सा कोर संभाले। सेना पर लोगों को विश्वास भी है।

जम्मू कश्मीर में सेना ने आपदाओं का बेहतर तरीके से प्रबंधन कर साबित किया है कि हालात पर काबू पाने में उनका कोई मुकाबला नही है। अगर अस्पताल का प्रबंधन सेना को नही दिया गया तो लोगों को इसका सही फायदा नही मिल पाएगा। इसी बीच चन्द्रमोहन शर्मा ने जोर दिया है कि प्रदेश में 18 से 45 साल तक आयु वर्ग में कोरोना वैक्सीनेशन करने की प्रक्रिया को भी तेजी दी जाए।  

chat bot
आपका साथी