top menutop menutop menu

जम्मू निगम की तीनों कमेटियों पर भाजपा का कब्जा, अंगराल व पाधा ने जीता चेयरमैन पद का चुनाव

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू नगर निगम की तीनों कमेटियों के चेयरमैन पद पर एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने कब्जा जमा लिया है। पब्लिक हेल्थ एंड सेनिटेशन स्टेंडिंग कमेटी पर भाजपा के बलदेव सिंह बलोरिया निर्विरोध चुन लिए गए थे। मंगलवार को सोशल जस्टिस कमेटी व स्वच्छ भारत कमेटी के चेयरमैन पद के लिए हुए चुनाव भी भाजपा ने जीत लिए।

सोशल जस्टिस कमेटी के चेयरमैन का ताज एक बार फिर वार्ड नंबर 12 के कॉरपोरेटर जीत कुमार अंगराल के सिर पर सज गया। उन्होंने नौ में से 6 वोट हासिल किए। उनकी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की प्रत्याशी कॉरपोरेटर रितु चौधरी को तीन वोट मिले। इस कमेटी में भाजपा के छह और कांग्रेस के दो और एक निर्दलीय सदस्य हैं।

वहीं स्वच्छ भारत कमेटी पर वार्ड नंबर 67 के कॉरपोरेटर सूरज प्रकाश पाधा ने विजय हासिल की। तीनों ही चेयरमैन दोबारा जीत कर कमेटियों की जिम्मेवारी संभाल रहे हैं। पाधा के खिलाफ निर्दलीय कॉरपोरेटर रशपाल भारद्वाज कांग्रेस के समर्थन से उतारे गए थे। पाधा को पांच वोट मिले जबकि रशपाल को 3 वोट मिले। एक वोट नहीं पड़ा। कॉरपोरेटर इंद्र सिंह सूदन के बीमार होने के कारण वे मतदान में नहीं पहुंच सके। इसके साथ ही निगम की सभी सात कमेटियों पर भाजपा का कब्जा हो गया है। चार कमेटियां के चेयरमैन मेयर व डिप्टी मेयर हैं।

इससे पूर्व सुबह सवा ग्यारह बजे टाउन हाल में कौंसिल हाल में मतदान शुरू हुआ और करीब दो घंटे की प्रक्रिया के बाद चेयरमेन घोषित कर दिए गए। बैलेट पेपर से यह चुनाव संपन्न हुए। मेयर चंद्र मोहन गुप्ता, डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा, म्यूनिसिपल कमिश्नर अवनी लवासा के अलावा प्रत्याशियों को मंच पर बैठाया गया था। तीनों ही चेयरमैनों को हार पहनाकर बधाइयां दी गईं। मेयर चंद्र मोहन गुप्ता व डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा ने कहा कि भाजपा की नीतियां और निर्देशों का पालन करते हुए हमारी जीत बरकरार है। आगे भी ऐसे ही विजय हासिल करते हुए हम लोगों को बेहतर देने के प्रयास करेंगे। चेयरमैन एक साल के लिए चुने गए हैं।

इन्होंने की वोटिंग : सोशल जस्टिस कमेटी के चेयरमैन पद के चुनाव में कमेटी सदस्यों जीत कुमार, तृप्ता देवी, अजय गुप्ता, राज रानी, कुलदीप सिंह, रितु चौधरी, रामा, शाम लाल, सुभाष शर्मा ने मतदान किया। स्वच्छ भारत कमेटी के लिए सूरज प्रकाश, हरदीप सिंह, माेहि-उद्-दीन, ज्योति देवी, गोपाल गुप्ता, रशपाल भारद्वाज, संध्या गुप्ता, यश पाल शर्मा ने वोट डाले।

 

‘साल भर में मैने जो मेहनत की, उसी के प्रणाम हैं कि मुझे निर्विरोध चुनकर दोबारा चेयरमैन बना दिया गया। मैं सभी कॉरपोरेटरों को साथ लेकर शहर के विकास और स्वच्छता के लिए काम करुंगा। कमेटी शहर में सफाई व्यवस्था को बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। ’  -बलदेव सिंह बलोरिया, पब्लिक हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी ‘शहर के सभी 75 वार्डों में रहने वाले गरीब, पिछड़े व समाज के दबे वर्गों के लिए कमेटी काम करती आई है। आगे भी कमेटी समाज कल्याण के कार्यों को प्राथमिकता देते हुए बेहतर कार्य करेगी। सभी कॉरपोरेटरों विशेषकर सदस्यों से विचार-विमर्श कर ही फैसले लिए जाएंगे।’  -जीत कुमार अंगराल, सोशल जस्टिस कमेटी ‘जम्मू शहर को स्वच्छ बनाने के लिए कमेटी आगे भी ऐसे ही प्रयास जारी रखेगी। हम शहर को स्वच्छता में अव्वल लाने के लिए प्रयासरत हैं। लोगों को बेहतर सेवाएं व सुविधाएं दिलवाई जाएंगी। दोबारा मौका देने के लिए सभी का आभार।’  -सूरज प्रकाश पाधा, स्वच्छ भारत कमेटी

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.