Jammu Kashmir: संगठन को मजबूत बनाने को भाजपा ने दी 46 नेताओं को जिम्मेदारियां, जम्मू में 16, कश्मीर में 10 जिला प्रभारी बनाए

प्रदेश भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में नए साल में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को तेजी देने के लिए पार्टी के तीन महासचिवों समेत 46 वरिष्ठ नेताओं को संगठनात्मक जिम्मेदारियां दी है। पार्टी ने कश्मीर संभाग के 10 जिलों के प्रभारी बनाए हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 08:02 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 08:02 PM (IST)
Jammu Kashmir: संगठन को मजबूत बनाने को भाजपा ने दी 46 नेताओं को जिम्मेदारियां, जम्मू में 16, कश्मीर में 10 जिला प्रभारी बनाए
प्रदेश भाजपा ने तीन महासचिवों समेत 46 वरिष्ठ नेताओं को संगठनात्मक जिम्मेदारियां दी है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । प्रदेश भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में नए साल में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को तेजी देने के लिए पार्टी के तीन महासचिवों समेत 46 वरिष्ठ नेताओं को संगठनात्मक जिम्मेदारियां दी है। पार्टी ने कश्मीर संभाग के 10 जिलों के प्रभारी बनाने के साथ जम्मू संभाग में अपने 16 जिला इकाईयों के प्रभारियों के साथ सह प्रभारी भी बनाए हैं। ये जिला प्रभारी व सह प्रभारी अपने अपने जिलों में संगठनात्मक गतिविधियाें को तेजी देकर पार्टी को मजबूत बनाने की दिशा में काम करेंगे। प्रदेश में पार्टी नेताओं को नई जिम्मेवारियां देने का फैसला प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से विचार-विमर्श करने के बाद लिया है।

प्रदेश महासचिव सुनील शर्मा को कश्मीर का प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ उनके पास डोडा, रामबन व किश्तवाड़ जिलों का भी प्रभार भी रहेगा। वहीं पूर्व एमएलसी विबोध गुप्ता को जम्मू, जम्मू पश्चिम, आरएसपुरा, जम्मू ग्रामीण, अखनूर जिलों का प्रभारी बनाने के साथ नौशहरा राजौरी व पुंछ जिले का प्रभारी भी बनाया गया है। इसके साथ महासचिव डा देवेंद्र कुमार मन्याल के पास कठुआ, बसोहली, सांबा, उधमपुर व रियासी जिलों का प्रभार रहेगा। पूर्व मंत्री प्रिया सेठी को भाजपा मुख्यालय का प्रभारी बनाया है। इसके साथ उन्हें पार्टी हाईकमान के साथ समन्वय बनाने की जिम्मेदारी दी गई है।

कश्मीर के दस जिलों के प्रभारी बनाए गए नेताओं में दरक्षां अंद्राबी को श्रीनगर, अली मोहम्मद मीर को बड़गाम, शेख रशीद को गांदरबल, रफीक वानी को अनंतनाग, मुश्ताक नूराबादी को कुलगाम, अल्ताफ ठाकुर को पुलवामा, जावेद कादरी को शोपियां, एमएम वार को बारामूला, अनवर खान को कुपवाड़ा व फरीदा खान को बांडीपोरा का जिला प्रभारी बनाया गया है।

वहीं जम्मू संभाग के 10 जिलों के प्रभारियों में सुनील सेठी को जम्मू, रेखा महाजन को जम्मू पश्चिम, अयोध्या गुप्ता को आरएसपुरा, शाम लाल शर्मा को जम्मू ग्रामीण, कर्ण सिंह को अखनूर, दिनेश शर्मा को नौशहरा, विक्रम रंधावा को राजौरी, वीरेंद्रजीत सिंह को पुंछ, युद्धवीर सेठी को कठुआ, गोपाल महाजन को बसौहली, असीम गुप्ता को सांबा, शक्ति परिहार को उधमपुर, राजीव शर्मा को रियासी, पवन खजूरिया को रामबन, बलदेव सिंह बलोरिया को डोडा व मनोज शर्मा को किश्तवाड़ का जिला प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ जम्मू संभाग के सोलह जिलों के सोलह सह प्रभारी भी बनाए गए हैं। 

chat bot
आपका साथी