Jammu Kashmir : दूसरे राज्यों से जम्मू-कश्मीर आने वाले यात्रियों को मिली बड़ी राहत

कोरोना महामारी की दूसरी लहर कमजोर पड़ने पर प्रदेश प्रशासन ने दूसरे राज्यों से जम्मू-कश्मीर आने वाले यात्रियों को बड़ी राहत प्रदान की है। अब यदि दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के पास 48 घंटे के अंदर की आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव होगी तो प्रवेश की अनुमति है

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:13 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:19 PM (IST)
Jammu Kashmir : दूसरे राज्यों से जम्मू-कश्मीर आने वाले यात्रियों को मिली बड़ी राहत
प्रदेश प्रशासन ने दूसरे राज्यों से जम्मू-कश्मीर आने वाले यात्रियों को बड़ी राहत प्रदान की है।

जम्मू, जेएनएन : कोरोना महामारी की दूसरी लहर कमजोर पड़ने पर प्रदेश प्रशासन ने दूसरे राज्यों से जम्मू-कश्मीर आने वाले यात्रियों को बड़ी राहत प्रदान की है। अब यदि दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के पास 48 घंटे के अंदर की आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव होगी तो उन्हें सीधा लखनपुर से जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने की अनुमति मिल जाएगी। इससे पहले दूसरे राज्यों से आने वाले हर यात्रियों को पहले जम्मू-कश्मीर के प्रवेश द्वार लखनपुर में रैपिड टेस्ट करवाने के बाद नेगेटिव रिपोर्ट आने पर ही प्रदेश में प्रवेश की अनुमति मिलती थी।

ज्ञात रहे कि कोरोना महामारी के थमने बाद जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है। लोगों का दिनचर्या सुधरने लगा है। देश भर में घरों में कैद लोग अब निकलना चाह रहे हैं। इसी को लेकर वैष्णो माता की यात्रा में भी बढ़ोतरी हुई है। दूसरे राज्यों से अपने वाले यात्रियों को लखनपुर में कोरोना जांच प्रक्रिया से गुजरने में काफी परेशानी होती थी। ट्रेन से आने वाले यात्रियों की जम्मू रेलवे स्टेशन पर रैपिड टैस्ट किया जा रहा है। नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें आगे जाने की अनुमति होती थी। पहले से जांच कर रिपोर्ट लाने वालों को भी फिर से जांच करवाना ही पड़ता था।

स्थिति को संभलते देख जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने यात्रियों को राहत देने का फैसला किया है। नए फैसले के मुताबिक देश के किसी भी कोने में अगर कोई आरटी पीसीआर टेस्ट करवाता है और 48 घंटे के दौरान वह नेगेटिव रिपोर्ट लेकर जम्मू-कश्मीर आता है तो उसे अब लखनपुर में फिर से जांच करवाने की जरूरत नहीं होगी। उनका घंटों समय बर्बाद नहीं होगा। वे बेरोकटोक यहां आकर वैष्णो माता का दर्शन करने या पत्नीटॉप टूर करने जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी