श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह के अंतिम दिन भंडारे का आयोजन

सीमावर्ती गांव बेरा में जारी श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह का शनिवार को समापन हो गया। अंतिम दिन विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। भागवत कथा सप्ताह के समापन मौके पर सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने इस धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर पुण्य कमाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:18 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:18 AM (IST)
श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह के अंतिम दिन भंडारे का आयोजन
श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह के अंतिम दिन भंडारे का आयोजन

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : सीमावर्ती गांव बेरा में जारी श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह का शनिवार को समापन हो गया। अंतिम दिन विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। भागवत कथा सप्ताह के समापन मौके पर सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने इस धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर पुण्य कमाया। इस मौके पर पूर्व मंत्री चौधरी श्याम लाल तथा डीडीसी सदस्य प्रो. गारू राम भगत सहित क्षेत्र के सरपंचों और पंचों सहित कई गणमान्य लोगों ने पहुंचकर माथा टेका और विश्व कल्याण की कामना की।

स्वामी उमेश आनंद जी महाराज की अध्यक्षता में जारी इस सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा सप्ताह के अंतिम दिन स्वामी उमेश आनंद जी महाराज ने आए हुए श्रद्धालुओं को अपने प्रवचनों से निहाल किया और कहा कि जिन-जिन क्षेत्रों में सात दिन तक ऐसे कथा सप्ताह होते हैं, उस क्षेत्र के लोग धन्य हो जाते हैं और भगवान की कृपा बनी रहती है। उन्होंने कहा कि हमें ऐसे धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। इससे इंसान के पापों का नाश होता है। इस मौके पर पूर्व मंत्री चौधरी श्यामलाल ने कमेटी के सदस्यों की सराहना की और कहा कि उन्होंने श्रद्धालुओं के लिए बेहतर प्रबंध किए। उन्होंने श्रद्धालुओं से कहा कि वह प्रभु भक्ति के मार्ग पर चलें और हमेशा उनके दिखाए मार्ग का पालन करें। पंचायत की पूर्व नायब सरपंच विजय चिब, पूर्व सरपंच कृष्ण लाल,सरपंच ओंकार सिंह, श्यामलाल, रमेश चौधरी, चौ. सौदागर सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।

ज्ञात रहे कि सात दिन तक चले श्रीमद भागवत कथा सुनने के लिए आसपास क्षेत्रों से काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते रहे।

chat bot
आपका साथी