Jammu : सैनिक कालोनी में पार्क के सौंदर्यीकरण का काम शुरू करवाया

आठ लाख रुपये की लागत से पार्क के सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू करवाया। वर्षों इस पार्क की हालत बहुत खराब थी और लोगों ने कॉरपोरेटर से मसले को उठाया था। कॉरपोरेटर ने प्रयास किए और आज इसका काम शुरू होने से लाेगों को काफी राहत मिली।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:48 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:51 PM (IST)
Jammu : सैनिक कालोनी में पार्क के सौंदर्यीकरण का काम शुरू करवाया
कॉरपोरेटर प्रीतम सिंह सैनिक कालोनी के सेक्टर बी में पार्क के सौंदर्यीकरण का काम शुरू करवाया

जम्मू, जागरण संवाददाता : शहर के वार्ड नंबर 55 में सैनिक कालोनी के सेक्टर-बी में कॉरपाेरेटर प्रीतम सिंह ने आठ लाख रुपये की लागत से पार्क के सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू करवाया। वर्षों इस पार्क की हालत बहुत खराब थी और लोगों ने कॉरपोरेटर से मसले को उठाया था। कॉरपोरेटर ने प्रयास किए और आज इसका काम शुरू होने से लाेगों को काफी राहत मिली। यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रीतम ने कहा कि पार्कों की हालत सुधारने के लिए जम्मू नगर निगम के प्रयास दिख रहे हैं। पिछले तीन वर्षाें में शहर के पार्कों में ओपन जिम लगाए गए हैं। अब तो फ्लोरिकल्चर विभाग भी निगम के अधीन आ गया है। आने वाले दिनों में पार्कों की खूबसूरती और बढ़ेगी।

कॉरपोरेटरों की देखरेख में इन्हें काम करना होगा। ऐसे में लोग खुद नजर रख पाएंगे। इतना ही नहीं नगर निगम ने भी पार्कों को मुहल्ला वेलफेयर कमेटियों को सौंपा है। इस पार्क की हालत भी बहुत खराब थी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे आगे आएं और जम्मू नगर निगम का सहयोग करें। सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें। पालीथिन का रोजमर्रा की जिंदगी में उपयोग न करें। इसके अलावा घरों से निकलने वाले कचरे को खुले में न फेंके। कोशिश करें कि गीला और सूखा कचरा अलग-अलग करके नगर निगम कर्मचारियों को सौंपे। उन्होंने इस दौरान लोगों से भी भेंट की और उनकी समस्याओं को सुना।

प्रीतम ने कहा कि गली-नाली के निर्माण के कार्योंं को तेजी से करवाया जा रहा है। बहुत से मुहल्लों में इन कार्यों को करवाया गया है। प्राथमिकता के आधार पर मुहल्लों में इन कामों को करवाया जा रहा है। लोगों को भी चाहिए कि वे अपना दायित्व समझें और नगर निगम का सहयोग करें। इस मौके पर वार्ड प्रधान ओंकार सिंह, खालिद, रविंद्र सिंह सूदन, सतीश शर्मा, संजय कुमार, देवेंद्र सिंह, रविंद्र सिंह रिसम आदि मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी