Baramulla Encounter: बारामूला मुठभेड़ में LeT का 10 लाख का ईनामी मुदसिर पंडित समेत 3 आतंकी ढेर

Baramulla Encounter सुरक्षाबलों को इलाके में तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। पुलिस के पास यह पक्की जानकारी थी कि इलाके में छिपे तीन आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का मोस्ट वांटेड आतंकी मुदसिर पंडित भी शामिल है जो तीन पुलिसकर्मियों दो काउंसलरों और दो नागरिकों की हत्या में शामिल था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:49 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:36 AM (IST)
Baramulla Encounter: बारामूला मुठभेड़ में LeT का 10 लाख का ईनामी मुदसिर पंडित समेत 3 आतंकी ढेर
मुदसिर पंडित के मारे जाने से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को काफी बड़ा नुकसान हुआ है।

श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहे सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। जिला बारामूला के सोपोर इलाके में रविवार देर रात हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया मारे गए आतंकियों में शीर्ष आतंकी मुदसिर पंडित भी शामिल था। कई हत्याओं व आतंकी हमलों में वांछित मुदसिर पर पुलिस ने 10 लाख का ईनाम भी घोषित कर रखा था।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि मुदसिर पंडित के मारे जाने से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को काफी बड़ा नुकसान हुआ है। पंडित तीन पुलिसकर्मियों, दो काउंसलरों और दो नागरिकों की हत्या में शामिल था। उसी ने सोपोर हुई काउंसरों की बैठक के दौरान हमला कर दो काउंसरों और एक पुलिस कर्मी की हत्या कर दी थी। पुलिस को काफी समय से उसकी तलाश थी। 

J&K: Three terrorists, including top LeT terrorist Mudasir Pandit, killed in an encounter with security forces at Gund Brath area of Sopore. Security forces are carrying out the operation.

(Visuals deferred by unspecified time) pic.twitter.com/b3fHTayrwZ

— ANI (@ANI) June 21, 2021

मुठभेड़ उत्तरी कश्मीर में जिला बारामूला के सोपोर के गुंड ब्राठ इलाके में हुई। देर रात सुरक्षाबलों को इलाके में तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली। पुलिस के पास यह पक्की जानकारी थी कि इलाके में छिपे तीन आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का मोस्ट वांटेड आतंकी मुदसिर पंडित भी शामिल है। एसओजी, सेना और सीआरपीएफ का संयुक्त दल देर रात को गुंड ब्राठ इलाके में पहुंचा और आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

ये तीनों आतंकी एक मकान में छिपे हुए थे। सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई शुरू करने से पहले सुरक्षाबलों ने हर बार की तरह आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु आतंकियों ने इसका जवाब गोलीबारी से ही दिया। तड़के एक से दो बजे के भीतर तीनों आतंकियों को एक के बाद एक मार गिराया गया। आतंकियों को मार गिराने के बाद सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल के आसपास तलाशी अभियान चलाया। तीनों शवों को अपने कब्जे में लेने के बाद इस बात की पुष्टि की गई कि मारे गए आतंकियों में मुदसिर शामिल है या नहीं।

आइजीपी ने आज सोमवार सुबह ट्वीटर हैंडल पर इस बात की पुष्टि की कि मारे गए तीन आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकी मुदसिर पंडित भी शामिल है। यही नहीं मरने वालों में एक पाकिस्तानी आतंकी असरार उर्फ अब्दुल्ला भी शामिल है। यह भी पुलिस की हिट लिस्ट में शामिल था। असरार 2018 से उत्तरी कश्मीर में सक्रिय था। तीसरे आतंकी की पहचान अभी तक जाहिर नहीं की गई है परंतु वह स्थानीय बताया जा रहा है।

पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से काफी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किया है। तड़के ऑपरेशन की समाप्ति के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को खाली कर दिया।

chat bot
आपका साथी