Vaccination in Kashmir : बारामुला भी हुआ सौ फीसद टीकाकरण वाले जिलों में शामिल

जम्मू राजौरी पुंछ रामबन डोडा सांबा अनतंनाग कुलगाम शोपियां पुलवामा श्रीनगर बडगाम बांडीपोरा और गांदरबल में सौ फीसद लोगों ने पहली डोज ले ली है। जम्मू-कश्मीर में अभी तक कुल एक करोड़ 34 लाख डोज लोगों को दी जा चुकी हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 05:02 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 05:02 PM (IST)
Vaccination in Kashmir : बारामुला भी हुआ सौ फीसद टीकाकरण वाले जिलों में शामिल
अब 18 साल से अधिक आयु वर्ग में भी सौ फीसद का लक्ष्य लगभग पूरा हो चुका है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो :  जम्मू-कश्मीर में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिला। वीरवार को बारामुला जिले में भी सभी लोगों ने सौ फीसद टीकाकरण कर लिया। इसके साथ ही बारामुला सौ फीसद टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने वाला जम्मू-कश्मीर का 17वां जिला बन गया। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को सौ फीसद का लक्ष्य हासिल करने के लिए पंद्रह अक्टूबर तक की समयसीमा दी थी। स्वास्थ्य विभाग की टीमाों ने भी लक्ष्य के अनुरूप ही काम किया है।

जम्मू, राजौरी, पुंछ, रामबन, डोडा, सांबा, अनतंनाग, कुलगाम, शोपियां, पुलवामा, श्रीनगर, बडगाम, बांडीपोरा और गांदरबल में सौ फीसद लोगों ने पहली डोज ले ली है। जम्मू-कश्मीर में अभी तक कुल एक करोड़ 34 लाख डोज लोगों को दी जा चुकी हैं। जम्मू-कश्मीर में 45 साल से अधिक आयु वर्ग में पहले से ही सौ फीसद लोगों ने पहली डोज ले ली थी। वहीं अब 18 साल से अधिक आयु वर्ग में भी सौ फीसद का लक्ष्य लगभग पूरा हो चुका है। शुक्रवार तक सभी लोगों को पहली डोज मिल जाने की उम्मीद है।

परिवार कल्याण विभाग के महानिदेशक डा. सलीम-उर-रहमान का कहना है कि जम्मू-कश्मीर टीकाकरण करने में देश के सर्वश्रेष्ठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में शामिल है। दूसरी डोज भी दी जा रही है। तीन लाख के आसपास लोगों ने अभी अपने तय समय के अनुसार दूसरी डोज नहीं ली है। उन सभी को भी प्राथमिकता के आधार पर डोज दी जा रही है। वहीं बारामुला के डिप्टी कमिश्नर भूपेंद्र कुमार ने जिले में सौ फीसद टीकाकरण होने पर स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि यह उनके काम और इमानदारी को दर्शाता है। उन्होंने इस टीकाकरण अभियान की सफलता का श्रेय स्वास्थ्य विभाग और बारामूलाक लोगों को दिया। इस मौके पर एक कार्यक्रम भी किया गया और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के काम को सराहा गया।

-----

chat bot
आपका साथी