Jammu : भेड़-बकरियों की आड़ में प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल की तस्करी का भंडाफोड़

शुक्रवार सुबह मनवाल पुलिस ने नडाल चौक में नाका लगाया। इस दौरान कठुआ से कश्मीर की ओर जा रहे ट्रक नंबर जेके05सी-8090 को पुलिस कर्मियों ने जांच के लिए रोका। पुलिस कर्मियों को ट्रक चालक ने बताया कि वह दिल्ली से भेड़ व बकरियों को लेकर कश्मीर जा रहा है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 03:55 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 03:55 PM (IST)
Jammu : भेड़-बकरियों की आड़ में प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल की तस्करी का भंडाफोड़
एक ट्रक से मनवाल पुलिस ने प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल बरामद हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : दिल्ली से भेड़ और बकरियां लेकर कश्मीर जा रहे एक ट्रक से मनवाल पुलिस ने प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल बरामद हुए। ट्रक से कुल बीस हजार नशीले कैप्सूल मिले। मामले में कार्रवाई करते हुए नरवाल पुलिस ने ट्रक के चालक शौकत अहमद और मकसूद अहमद दोनों निवासी रेशीपुरा, कुपवाड़ा को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के विरुद्ध झज्जरकोटली थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपितों से पूछताछ जारी है।

शुक्रवार सुबह मनवाल पुलिस ने नडाल चौक में नाका लगाया। इस दौरान कठुआ से कश्मीर की ओर जा रहे ट्रक नंबर जेके05सी-8090 को पुलिस कर्मियों ने जांच के लिए रोका। पुलिस कर्मियों को ट्रक चालक ने बताया कि वह दिल्ली से भेड़ व बकरियों को लेकर कश्मीर जा रहा है। बकायदा उसने पुलिस कर्मियों को मवेशियों को ले जाने से पर्याप्त दस्तावेज भी बताए। आरोपित ट्रक चालक शौकत अहमद की बातों से पुलिस को संदेह हुआ। वह ट्रक में रखे सामान के बारे में लगातार अपने बयान बदल रहा था। पुलिस कर्मियों ने उसे ट्रक को खोलने के लिए कहा। इस पर उसने पुलिस कर्मियों को रिश्वत देने की पेशकश की।

पुलिस कर्मियों ने ट्रक को खुलवा कर उसके लदे मवेशियों को बाहर निकाला। ट्रक की तलाशी के दौरान उसके अंदर से प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल बरामद हुए। पुलिस कर्मी उस समय हैरान रह गए जब ट्रक में नशीले कैप्सूलों से भरे बीस पैकेट बरामद। प्रत्येक पैकेट में एक हजार के करीब कैप्सूल पड़े हुए थे। सभी पैकेटों को पुलिस ने जब्त कर लिया। ट्रक के चालक और सह चालक को पूछताछ के लिए सीधे झज्जरकोटली पुलिस थाने में ले जाया गया। एसएचओ झज्जरकोटली देवेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों से यह जानकारी हासिल की जा रही है कि इस से पूर्व वे कभी पहले भी नशीली दवाओं या कैप्सूल की खेप को दूसरे राज्य से जम्मू कश्मीर में लेकर तो नहीं आए हैं।

chat bot
आपका साथी