Jammu Kashmir: मादक पदार्थों के तस्कर की जमानत अर्जी खारिज

एडिशनल सेशन जज कठुआ ने मादक पदार्थों की तस्करी करने के आरोप में पकड़े गए शाहिद नाजिर व मोहम्मद इमरान खान की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया है। दोनों के कब्जे से पुलिस ने 4 क्विंटल 70 किलो भुक्की बरामद की थी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:08 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:08 PM (IST)
Jammu Kashmir: मादक पदार्थों के तस्कर की जमानत अर्जी खारिज
कोर्ट ने पाया कि आरोपितों के जमानत पर रिहा होने से केस की जांच भी प्रभावित हो सकती है

जम्मू, जेएनएफ । एडिशनल सेशन जज कठुआ ने मादक पदार्थों की तस्करी करने के आरोप में पकड़े गए शाहिद नाजिर व मोहम्मद इमरान खान की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया है। दोनों के कब्जे से पुलिस ने 4 क्विंटल 70 किलो भुक्की बरामद की थी।

कोर्ट ने दोनों की जमानत अर्जी खारिज करते हुए कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि आरोपितों के कब्जे से व्यवसायिक मात्रा में मादक पदार्थ बरामद हुए है और ये मादक पदार्थ अगर लोगों, विशेषकर युवाओं व बच्चों तक पहुंचते तो बर्बादी होती। कोर्ट ने कहा कि नशा समाज को खोखला कर रहा है और युवा पीढ़ी को बर्बादी की राह पर धकेल रहा है।

ऐसे गौरखधंधे में संलिप्त लोगों के साथ किसी तरह की नरमी बरतना नशे को बढ़ावा देने के बराबर होगा। कोर्ट ने पाया कि आरोपितों के जमानत पर रिहा होने से केस की जांच भी प्रभावित हो सकती है, लिहाजा ऐसे हालात में आरोपितों को जमानत पर रिहाई नहीं दी जा सकती।

संवेदना सोसायटी ने बांटा राशन

संवेदना सोसायटी की ओर से केशव चौपड़ा की निगरानी में सोमवार को तालाब तिल्लो के जरूरतमंद लोगों में सूखा राशन बांटा गया। सोसायटी ने क्षेत्र के 35 लोगों में यह राशन बांटा। केशव चौपड़ा ने इस मौके पर कहा कि लॉकडाउन के कारण दिहाड़ी लगाने वाले काफी लोग बेरोजगार होकर घरों में बैठे हैं और कई तो ऐसे भी है जिनके पास दाे वक्त की रोटी के लिए पैसे तक नहीं।

ऐसे में संवेदना सोसायटी का यह प्रयास है कि कोई भी भूखा न रहे। चौपड़ा ने जम्मू के समृद्ध लोगों से भी ऐसे जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे अाने की अपील करते हुए कहा कि इस समय सबको एक-दूसरे का साथ देकर इस जंग को जीतना है। उन्होंने लोगों से कोविड-19 एसओपी का कठोरता से पालन करने की भी अपील की।

chat bot
आपका साथी