Jammu: बाहू क्षेत्र में प्रभातफेरी निकाल डॉ. आंबेडकर के दिखाए मार्ग पर चलने की शपथ ली

डा. अंबेडकर ने जो सपना देखा था को हम सब ने मिलकर पूरा करना है। मौके पर कार्यकर्ताओं में मिठाई बांटी गई। इससे पूर्व कार्यकर्ताओं ने डा. अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी और उनके दिखाए मार्ग पर चलने की शपथ ली।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:20 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:58 PM (IST)
Jammu: बाहू क्षेत्र में प्रभातफेरी निकाल डॉ. आंबेडकर के दिखाए मार्ग पर चलने की शपथ ली
उनके दिखाए मार्ग पर चलने की शपथ ली।

जम्मू, जागरण संवाददाता: संविधान निर्माता डॉ. भीम राव आंबेडकर के 130वें जन्मदिन पर बहुजन समाज पार्टी की बाहू फोर्ट यूनिट ने बुधवार सुबह प्रभात फेरी निकाली और लोगों तक आंबेडकर का संदेश पहुंचाया। यह कार्यकर्ता सुबह 6 बजे बाहू क्षेत्र में एकत्र हुए और डॉ. आंबेडकर का जयघोष कर जोश-खरोश के साथ रैली में शामिल हुए।

इस दौरान भारत रत्न डॉ. आंबेडकर अमर रहे, जब तक सूरज चांद रहेगा, आंबेडकर जी का नाम रहेगा के नारे लगाए गए। प्रभात फेरी कच्चा तालाब, मंहास मोहल्ला, नालीवाला मोहल्ला, गुरजाला मोहल्ला, प्रेस मोड क्षेत्र से होकर गुजरी। मार्ग में जगह जगह लोगों के साथ चर्चाएं भी की गई। मौके पर संबोधित करते हुए बसपा के सीनियर नेता प्रीतम चंद ने कहा कि डा. आंबेडकर ने दलित, पिछड़े समाज के उत्थान के लिए जो काम किया, उसको आज समझने की जरूरत है।

वह गरीब, पिछड़े, दलित लोगों के मसीहा हैं। आज आरक्षित वर्ग के लोग बड़े बड़े सरकारी पदों पर बैठे हैं, राजनीति में भी मंत्रीपद हासिल कर रहे हैं, यह सब डा. आंबेडकर द्वारा दिलाए गए आरक्षण के प्रावधान का फल है। आज इस आरक्षण को बचाने के लिए हमें काम करना है। उन्होंने कहा कि डा. आंबेडकर ने जो सपना देखा था, को हम सब ने मिलकर पूरा करना है। मौके पर कार्यकर्ताओं में मिठाई बांटी गई। इससे पूर्व कार्यकर्ताओं ने डा. आंबेडकर को श्रद्धांजलि दी और उनके दिखाए मार्ग पर चलने की शपथ ली।

इस दौरान विजय नरगोत्रा, नीरज शवोत्रा, सुरेश कुमार, कृष्ण लाल, हर्ष सगोत्रा, पवन कुमार,सुनील दत्त,जनक राज, बंटी, निखल, अमित, विक्की, इंद्रजीत, अभय, रघुबीर व चंदन भी उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी