Jammu: मिल्क केक काट मनाया बाबा लाल जी का जन्मोत्सव, शिवनगर में निकली प्रभातफेरी

शिवनगर शांति नगर सुभाषनगर व आस पास के मोहल्लों से होते हुए यह प्रभातफेरी सुबह करीब नौ बजे शिव नगर मंदिर में संपन्न हुई। बाबा लाल जी की वेशभूषा में ताविष प्रभात फेरी का मुख्य केंद्र रहे।पूरा क्षेत्र बाबा लाल जी के जयकारों से गूंज रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 10:19 AM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 10:41 AM (IST)
Jammu: मिल्क केक काट मनाया बाबा लाल जी का जन्मोत्सव, शिवनगर में निकली प्रभातफेरी
बड़ी संख्या में हिस्सा लेकर भक्तों ने बाबा लाल दयाल जी का आर्शीवाद लिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता: महान संत एवं समाज सुधारक बाबा लाल दयाल जी महाराज के 666वें जन्मोत्सव पर शनिवार को मंदिरों का शहर जम्मू भक्तिमय नजर आ रहा है। प्रभात फेरियों, मंदिरों में भजन कीर्तन के बीच जन्मोत्सव श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

प्रभातफेरी से शुरू हुए कार्यक्रमों का सिलसिला आज देर शाम तक चलेगा। जम्मू शहर के शिवनगर मोहल्ले के शिव मंदिर में श्रद्धालुओं ने मिल्क केट काटकर बाबा लाल जी का जन्मदिन मनाया। क्षेत्र में बाबा लाल जी के भजन गा रहे भक्ताें की प्रभातफेरी सुबह पांच बजे के करीब शुरू हुई। जहां-जहां से भी प्रभातफेरी गुजरी वहां पर लोगों ने घर से बाहर आकर इसका स्वागत किया। पूरा क्षेत्र बाबा लाल जी के जयकारों से गूंज रहा है।

शिवनगर, शांति नगर, सुभाषनगर व आस पास के मोहल्लों से होते हुए यह प्रभातफेरी सुबह करीब नौ बजे शिव नगर मंदिर में संपन्न हुई। बाबा लाल जी की वेशभूषा में ताविष प्रभात फेरी का मुख्य केंद्र रहे।

प्रभातभेरी में शिव मंदिर पहुंची महिलाओं की भजन मंडली ने भजनों के माध्यम से बाबा जी की महिमा का गुणगान किया। इसके बाद शिवनगर मंदिर में पंडित विरेंद्र शास्त्री की देखरेख में पूर्जा, अर्चना व सत्संग का सिलसिला शुरू हाे गया। दोपहर एक बजे से लेकर शाम चार बजे तक भंडारे की व्यवस्था भी की गई है। जन्मोत्सव के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें क्षमा उप्पल, दर्शना बख्शी, पिंकी, मोहिनी गुप्ता, सतपाल शर्मा, नीना गुप्ता, कृष्णा अबरोल , आशा जम्वाल, रित्विक उप्प्ल, भारत उप्पल आदि मुख्य थे।

इसी बीच जम्मू जिले के विभिन्न हिस्सों के साथ सांबा में भी बाबा लाल दयाल जी महाराज के 666 वें जन्मोत्सव के कार्यक्रम हुए। इनमें बड़ी संख्या में हिस्सा लेकर भक्तों ने बाबा लाल दयाल जी का आर्शीवाद लिया। 

chat bot
आपका साथी