Jammu Kashmir: आजाद के दौरे ने दी कांग्रेस की अंतर्कलह काे हवा, आजाद विरोधियों-समर्थकों ने किया प्रदर्शन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद के तीन दिवसीय दौरे ने प्रदेश में पार्टी की अंतर्कलह को हवा दे दी है। आपसी फूट सड़कों पर आ गई है।कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर कांग्रेस के हालात से हाईकमान को अवगत करवाने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 07:30 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:36 PM (IST)
Jammu Kashmir: आजाद के दौरे ने दी कांग्रेस की अंतर्कलह काे हवा, आजाद विरोधियों-समर्थकों ने किया प्रदर्शन
आजाद के समर्थन में आए कांग्रेस के कारपोरेटर गौरव चोपड़ा ने आजाद के समर्थन में नारेबाजी की।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद के तीन दिवसीय दौरे ने प्रदेश में पार्टी की अंतर्कलह को हवा दे दी है। आपसी फूट सड़कों पर आ गई है। मंगलवार को जम्मू में प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महासचिव शाहनवाज चौधरी व उनके समर्थकों ने गुलाम नबी आजाद के खिलाफ प्रदर्शन कर उनका पुतला फूंका। वहीं इसके विरोध में आजाद समर्थक कांग्रेसी कार्यकर्ता भी सड़कों पर आ गए व उन्होंने गुलाम नबी आजाद का समर्थन कर उनके खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को आड़े हाथ लिया।

ऐसे हालात में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर जम्मू कश्मीर में कांग्रेस के हालात से हाईकमान को अवगत करवाने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। दिल्ली में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जम्मू में 27 फरवरी को जो हुआ वह नहीं होना चाहिए था। गुलाम नबी आजाद को जम्मू कश्मीर के लोगों की बात करना चाहिए थी। उन्होंने ऐसा न कर पीएम की सराहना की। मीर ने कहा कि वह रूटीन बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली आए हैं। अभी तक उन्होंने आजाद के दौरे को लेकर हाईकमान से बात नही की है। आजाद ने हाल ही में अपने जम्मू दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना कर अपनी विरोधियों को नाराज कर लिया था। ऐसे में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव रहे शाहनवाज चौधरी ने मंगलवार को जम्मू में आजाद का पुतला जलाकर उनके खिलाफ प्रदर्शन किया।

शाहनवाज ने जिला विकास परिषद चुनाव में सूरनकोट ए सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार को हरा कर चुनाव जीता था लेकिन पार्टी ने उन्हें नही निकाला था। मंगलवार दोपहर साढ़े बारह बजे के करीब शाहनवाज ने जम्मू के प्रैस कल्ब के करीब प्रदर्शन कर आजाद पर कांग्रेस के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि कांग्रेस ने आजाद को बहुत कुछ दिया है। इसे भुलाकर वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरीफें कर रहे हैं। उनका कहना था कि आजाद जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव में प्रचार करने के लिए भी नहीं आए। अब जम्मू कांग्रेस को मजबूत बनाने की कोशिशें हो रही हैं तो वह भाजपा की तारीफें कर रहे हैं।

आजाद के कांग्रेस विरोधी कार्याें को बर्दाश्त नही किया जाएगा।वहीं शाहनवाज के प्रदर्शन के बाद आजाद के समर्थन में आए कांग्रेस के कारपोरेटर गौरव चोपड़ा ने दोपहर अढ़ाई बजे के करीब प्रैस कल्ब के बाहर आजाद के समर्थन में नारेबाजी की। चोपड़ा का कहना था कि आजाद ने कांग्रेस को मजबूत बनाने में जिंदगी दी है। वह जम्मू में गांधी ग्लोबल फेमिली के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आए थे। उनके खिलाफ प्रदर्शन करने वाला शहनवाज चौधरी कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ताओं ने चौधरी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्हें कांग्रेस का भगोड़ा बताया।

बाद में चोपड़ा ने जम्मू में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जम्मू में गुलाम नबी आजाद को बदनाम करने की कोशिश की गई है। चौधरी ने भाजपा, आरएएस के हाथों में खेल कर कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ा है। अगर वह कांग्रेस का हितेषी होता तो वह मंहगाई के मुद्दे पर प्रदर्शन करता। चोपड़़ा का कहना था चौधरी को कांग्रेस से बाहर निकालने का मुद्दा जल्द पार्टी से उठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी