Jammu Kashmir Congress: आजाद समर्थकों के कड़े तेवर बरकरार, अब जहांगीर मीर ने उठाया शाहनवाज को कांग्र्रेस से निकालने का मुद्दा

जम्मू में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जहांगीर मीर ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में आजाद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले शाहनवाज चौधरी को पार्टी से निकालने का मुद्दा उठाया। प्रैस कल्ब में संवाददाता सम्मेलन में उनके साथ पुंछ के सूरनकोट से कांग्रेस के नेता चौधरी अकरम भी माैजूद थे।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 07:43 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 07:43 PM (IST)
Jammu Kashmir Congress: आजाद समर्थकों के कड़े तेवर बरकरार, अब जहांगीर मीर ने उठाया शाहनवाज को कांग्र्रेस से निकालने का मुद्दा
जहांगीर मीर ने शाहनवाज चौधरी को पार्टी से निकालने का मुद्दा उठाया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता व जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद के जम्मू दौरे के बाद उनके खिलाफ सियासत के चलते समर्थक के कड़े तेवर बरकरार हैं। आजाद समर्थक प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महासचिव शाहनवाज चौधरी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

चौधरी ने मंगलवार को जम्मू में प्रदर्शन कर गुलाम नबी आजाद का पुतला जलाकर उन पर कांग्रेस के हितों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था। इसके बाद गुटबाजी का सामना करने वाली जम्मू कश्मीर की सियासत गर्मा गई थी।मंगलवार को जम्मू नगरनिगम के कारपोरेटर गौरव चोपड़ा के आजाद के समर्थन में सड़कों पर आने के बाद बुधवार को कांग्रेस के पूर्व विधायक व विधान परिषद के पूर्व डिप्टी चेयरमैन जहांगीर मीर भी कुछ पार्टी नेताओं के साथ जम्मू में आजाद के समर्थन में मैदान में आ गए।

जम्मू में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जहांगीर मीर ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में आजाद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले शाहनवाज चौधरी को पार्टी से निकालने का मुद्दा उठाया। दोपहर को जम्मू के प्रैस कल्ब में हुए इस संवाददाता सम्मेलन में उनके साथ पुंछ के सूरनकोट से कांग्रेस के नेता चौधरी अकरम भी माैजूद थे।कांग्रेसी नेताओं ने कहा जिला विकास परिषद चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने चुके शाहनवाज कांग्रेस के हितेषी नही हैं। उन्हें कांग्रेस पार्टी से निकाला जाएगा।

मीर ने कहा कि कोई भी इसे नकार नही सकता है कि गुलाम नबी आजाद ने जम्मू कश्मीर में कांग्रेस को मजबूत किया है। जम्मू दौरे के दौरान आजाद उन सभी नेताओं के घर गए जिनका हाल ही में निधन हुआ था। वह गांधी ग्लोबल फेमिली व गुज्जर चेरीटेबल ट्रस्ट के कार्यक्रम भी गए। इस दौरान उन्होंने ऐसा कुछ नही कहा जिसे लेकर किसी को आपत्ति होनी चाहिए। वहीं सुरनकोट ए से जिला विकास परिषद चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार चौधरी अकरम ने कहा कि पार्टी के खिलाफ जाकर शाहनवाज ने उनके खिलाफ निर्दलीय रूप से चुनाव लड़ा था। अब वह खुद को कांग्रेस का नेता बता रहे हैं। अकरम ने कहा कि पार्टी के खिलाफ कम करने वाले शाहनवाज के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्हें पार्टी से निकाला जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी