Jammu : भगवती नगर में लगाया आयुष्मान शिविर

कपाही ने बताया कि बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने इस शिविर में भाग लिया। इस दौरान लोगों को भी जागरुक किया गया कि वे किस तरह कार्ड बनवाने के बाद विभिन्न अस्पतालों में अपना या परिवार के किसी सदस्य का पांच लाख रुपये तक में इलाज करवा सकते हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 05:10 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 05:10 PM (IST)
Jammu : भगवती नगर में लगाया आयुष्मान शिविर
कॉरपोरेटर प्रमोद कपाही भगवती नगर में आयुष्मान शिविर में रोग प्रतिरोधक क्षमाता बढ़ाने वाली दवाइयां बांटते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : कॉरपोरेटर प्रमोद कपाही ने रविवार को भगवती नगर में प्रधानमंत्री जन अरोग्या योजना के तहत अंतर्गत आयुषमान भारत का शिविर लगाया। इस शिविर में मुहल्लों में रहने वाले लोगों के रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाइयां वितरित की गईं।

पीला मंदिर भगवती नगर में आयोजित इस शिविर के दौरान कपाही ने विभाग की ओर से निशुल्क दवाइयां बांटी। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि आयुष्मान कार्ड बनवा कर लोग इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। योजना तहत लोगों को पांच लाख रुपये तक से स्वास्थ्य बीमा दिया जा रहा है। प्रत्येक परिवार को एक साल में पांच लाख रुपये तक बीमा रहता है। लोग इस याेजना का लाभ उठाकर बीमारियों का निशुल्क इलाज करवा सकते हैं। हजारों लोग इससे लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस योजना का शुभारंभ किया था।

उन्होंने कहा कि जम्मू जिले में 99 प्रतिशत जांच प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। जांच के बाद कार्ड बनवाया जाता है। उन्होंने प्रशासन से अपील की कि वे कर्मचारियों के लिए भी क्षमता बढ़ाओ कार्यक्रम का भी आयोजन करें। जागरुकता शिविर लगाने के साथ ऐसी व्यवस्था करें कि इन कार्डों को लोगों तक पहुंचाया जा सके। कपाही ने बताया कि बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने इस शिविर में भाग लिया। इस दौरान लोगों को भी जागरुक किया गया कि वे किस तरह कार्ड बनवाने के बाद विभिन्न अस्पतालों में अपना या परिवार के किसी सदस्य का पांच लाख रुपये तक में इलाज करवा सकते हैं। बहुत से लोगों ने कॉरपोरेटर को अपने क्षेत्र की समस्याओं से भी अवगत करवाया। कपाही ने भरोसा दिलाया कि जन समस्याओं के समाधान में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। गली, नालियों के विकास कार्य नगर निगम ने जोरशोर से शुरू किए हुए हैं। शेष कार्यों को भी प्राथमिकता के आधार पर करवाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी