Jammu: आयुष ने योग के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए योग सप्ताह शुरू किया

निदेशक डा. मोहन सिंह की देखरेख में योग को बढ़ावा देने के लिए सप्ताह भर गतिविधियां आयोजित होगी जिसमें योगासन भी होंगे। इस सिलसिले में वेबिनार आयोजित किया गया जिसमें विशेषज्ञों ने योग के महत्व बारे जानकारी दी

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:58 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:58 AM (IST)
Jammu: आयुष ने योग के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए योग सप्ताह शुरू किया
आयुष मंत्रालय के दिशा निर्देश के तहत इस बार का थीम है योग के साथ घर में रहो।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: सातवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में इंडियन सिस्टम आफ मेडिसिन (आयुष) योग सप्ताह का आयोजन करने जा रहा है। आयुष मंत्रालय के दिशा निर्देश के तहत इस बार का थीम है योग के साथ घर में रहो। सप्ताह के दौरान विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी जो वर्चुअल मोड में होंगी। निदेशक डा. मोहन सिंह की देखरेख में योग को बढ़ावा देने के लिए सप्ताह भर गतिविधियां आयोजित होगी जिसमें योगासन भी होंगे। इस सिलसिले में वेबिनार आयोजित किया गया जिसमें विशेषज्ञों ने योग के महत्व बारे जानकारी दी।

अटल डुल्लु़ अब स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव: स्वास्थ्य एंव चिकित्सा शिक्षा विभाग के वित्तीय आयुक्त अटल डुल्लु अब विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव होंगे। सरकार ने अटल डुल्लु के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में वित्तीय आयुक्त के पद को पुन: नामित करने को मंजूरी दी है। सामान्य प्रशासनिक विभाग की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी किया है। बताते चले कि सरकार ने प्रशासनिक व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए हाल ही में अरुण कुमार मेहता को जम्मू कश्मीर का मुख्य सचिव नियुक्त किया है। अटल डुल्लु 1989 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी है।

कृषि विवि कश्मीर के वीसी के चयन के लिए कमेटी बनी : शेर-ए-कश्मीर कृषि, विज्ञान और तकनीक विश्वविद्यालय कश्मीर के नए वाइस चांसलर का चयन करने के लिए सर्च कमेटी का गठन किया गया है। चार सदस्यीय सर्च कमेटी में जीबी पंत कृषि और तकनीक विश्वविद्यालय पंतनगर उत्तर प्रदेश के पूर्व वाइस चांसलर डॉ मंगला राय, इंडियन काउंसिल फार एग्रीकल्चरल रिसर्च के महानिदेशक, यूजीसी के चेयरमैन के नामित सदस्य और स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अटल डुल्लु कमेटी के सदस्य होंगे। कमेटी वीसी के पद के लिए उम्मीदवारों का पैनल तैयार करेगी जो विवि के चांसलर जो उपराज्यपाल है, को सौंपा जाएगा।

chat bot
आपका साथी