Jammu Kashmir : घाटी ले जाए जा रहे मवेशियों को नगरोटा में करवाया मुक्त

नगरोटा पुलिस ने मवेशी तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि तीनों चोरी छुपे मवेशियों को जम्मू से घाटी ले कर जाने की फिराक में थे। पुलिस ने 14 मवेशियों को तस्करों के कब्जे से मुक्त करवाया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 12:46 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 12:46 PM (IST)
Jammu Kashmir : घाटी ले जाए जा रहे मवेशियों को नगरोटा में करवाया मुक्त
मवेशी तस्करी के प्रयास को विफल करते तीन लोग गिरफ्तार

जम्मू, जागरण संवाददाता । नगरोटा पुलिस ने मवेशी तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि तीनों चोरी छुपे मवेशियों को जम्मू से घाटी ले कर जाने की फिराक में थे। पुलिस ने 14 मवेशियों को तस्करों के कब्जे से मुक्त करवाया। पकड़े गए लोगों के विरुद्ध नगरोटा पुलिस थाने में मामले को दर्ज कर लिया। मवेशी तस्करी के आरोपित शौकत अली निवासी अनंतनाग, मोहम्मद हुसैन निवासी संगलदान, रामबन और यासीर अहमद निवासी कोकरनाग, अनंतनाग से पूछताछ कर यह जानकारी हासिल की जा रही है कि वे मवेशियों का कहा से लेकर आए हैं। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि मवेशियों को जम्मू से चुरा कर तो नहीं लेकर अाए थे।

ट्रक में सवार तीन तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बीते शनिवार शाम को जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के बन टोल प्लाजा में नाका लगाया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने जम्मू से ऊधमपुर की ओर जा रहे ट्रक नंबर जेके03बी-9315 को जांच के लिए रोका। वाहन में सवार लोगों ने पुलिस कर्मियों को गच्चा देने के लिए कहा कि ट्रक में खाद्य पदार्थ लेकर कश्मीर के अनंतनाग में जा रहे हैं। ट्रक सवार लोगों की बातों पर संदेह होने के चलते पुलिस कर्मियों ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसके अंदर से मवेशी बरामद हुए। ट्रक सवार लोगों ने पूछा गया कि उनके पास मवेशियों को ले जाने के लिए जिला आयुक्त की इजाजत नहीं थी। तीनों को पूछताछ करने के लिए हिरासत में ले लिया गया। ट्रक को भी सुरक्षा बलों ने जब्त कर लिया। प्राथमिक जांच में पता चला है कि ट्रक को सिदड़ा इलाके से लाया गया था। काबिलेगौर है कि बीते तीन माह में नगरोटा सब डिवीजन (नगरोटा और झज्जरकोटली) में पुलिस ने मवेशी तस्करी में संलिप्त पचास वाहनों को जब्त किया हैं। इस दौरान पुलिस ने 68 लोगों को मवेशी तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया हैं।

chat bot
आपका साथी