Jammu : अवैध कब्जे को हटाने गई वन विभाग की टीम से बदसलूकी, मामला दर्ज

गुलाम मोहम्मद पुत्र अब्दुल गनी निवासी श्रीनगर ने बजालता इलाके में वन भूमि पर कब्जा कर के वहां अवैध रूप से इमारत का निर्माण कर लिया है। विभाग की ओर से उसे पहले भी नोटिस जारी कर वन भूमि काे खाली करने के लिए कहा गया था

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 06:24 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 06:24 PM (IST)
Jammu : अवैध कब्जे को हटाने गई वन विभाग की टीम से बदसलूकी, मामला दर्ज
विरोध के बावजूद वन विभाग की टीम ने कुछ हिस्से से अतिक्रमण को हटाया।

जम्मू, जागरण संवाददाता :  सिदड़ा के बजालता इलाके में वन भूमि पर हुए अवैध कब्जे को हटाने गई वन विभाग की टीम से कुछ लोगों जिनमें महिलाएं भी शामिल है ने बदसलूकी कर डाली। इन लोगों ने वन विभाग के कर्मियों के काम में भी खलल डाला। वन विभाग के अधिकारियों ने इस के बाद सिदड़ा पुलिस चौकी में वन भूमि पर अवैध कब्जा करने और उनके कर्मियों को धमकाना की शिकायत दर्ज करवाई। नगरोटा पुलिस थाने में आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

बाहू फारेस्ट रेंज के रेंज आफिसर ने सिदड़ा पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करवाई कि गुलाम मोहम्मद पुत्र अब्दुल गनी निवासी श्रीनगर ने बजालता इलाके में वन भूमि पर कब्जा कर के वहां अवैध रूप से इमारत का निर्माण कर लिया है। विभाग की ओर से उसे पहले भी नोटिस जारी कर वन भूमि काे खाली करने के लिए कहा गया था, लेकिन उसने नोटिस को नजर अंदाज कर दिया। वन विभाग की एक टीम को अवैध ढांचे को गिराने के लिए मौके पर भेजा गया। वन कर्मियों को लेकर वहां लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। जिन में काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी।

उन्होंने वन कर्मियों को धमकाना शुरू कर दिया। महिलाओं ने हाथ में पत्थर उठा लिए और अतिक्रमण हटाने गई टीम को धमकाया कि यदि वे वापिस नहीं लौटे तो उन पर हमला कर दिया जाएगा। विरोध के बावजूद वन विभाग की टीम ने कुछ हिस्से से अतिक्रमण को हटाया। विरोध अधिक होने के बाद वन विभाग ने पुलिस कर्मियों को मौके पर बुलाया। पुलिस टीम के मौके पर आने से पूर्व ही वन विभाग की टीम को वापस लौटा पड़ा। सब डिवीजनल पुलिस आफिसर नगरोटा परोपकार सिंह ने बताया कि वन भूमि पर कब्जा करने वाले लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। जिन लोगों ने वन कर्मियों के काम में दखल डाला है कि पहचान की जा रही है।

chat bot
आपका साथी