लद्दाख में भाजपा की रणनीति बनाने लेह पहुंचे अशोक कौल, कल करेंगे प्रदेश पदाधिकारियों से बैठक

संगठन महामंत्री अशोक कौल का कहना है कि लद्दाख को राज्य बनाने की मांग को लेकर भाजपा की आगे की कार्रवाई क्या होगी यह फैसला प्रदेश के नेताओं से बैठक के बाद ही लिया जा सकता है।भाजपा को किस तरह से मजबूत बनाना है यह बैठक का मुद्दा है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 08:01 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 08:01 PM (IST)
लद्दाख में भाजपा की रणनीति बनाने लेह पहुंचे अशोक कौल, कल करेंगे प्रदेश पदाधिकारियों से बैठक
राज्य बनाने की मांग को लेकर लद्दाख में हो रही भाजपा विरोधी राजनीति पर पार्टी के तेवर भी कड़े हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में भाजपा की आगामी रणनीति तय करने के लिए संगठन महामंत्री अशोक कौल सोमवार को लेह पहुंच गए हैं। अशोक कौल मंगलवार को लेह में प्रदेश पदाधिकारियों से बैठक कर लद्दाख के मौजूदा राजनीतिक हालात के साथ आगामी कार्यक्रमों को लेकर विचार विमर्श कोंगे।

प्रदेश पदाधिकारियों की इस अहम बैठक में हिस्सा लेने के लिए लद्दाख भाजपा की कारगिल जिला इकाई के कई वरिष्ठ नेता भी सोमवार शाम को लेह पहुंच गए। लद्दाख को राज्य बनाने की मांग को लेकर लद्दाख एपेक्स बाडी व कारगिल डेमोक्रेटिक अलायंस ने आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी है। इस मांग को लेकर 6 दिसंबर को क्षेत्र को बंद रखने का आह्वान किया गया है। ऐसे में लेह में इस मुद्दे पर भाजपा विरोधी दलों के सियासत का कड़ा जवाब देने पर भी चर्चा होना तय है। एपेक्स बाडी में कांग्रेस, अन्य दलों के साथ भाजपा से किनारा कर चुके कई नेता भी शामिल है। एपेक्स बाडी का नेतृत्व कर रहे थुप्स्तन छिवांग लद्दाख से भाजपा के सांसद रह चुके हैं।

संगठन महामंत्री अशोक कौल का कहना है कि लद्दाख को राज्य बनाने की मांग को लेकर भाजपा की आगे की कार्रवाई क्या होगी, यह फैसला प्रदेश के नेताओं से बैठक के बाद ही लिया जा सकता है। उन्होंने बताया कि लद्दाख क्षेत्र में भाजपा को किस तरह से और मजबूत बनाना है, यह मंगलवार की बैठक का अहम मुद्दा है। इसमें क्षेत्र के सभी वरिष्ठ भाजपा नेता हिस्सा ले रहे हैं।राज्य बनाने की मांग को लेकर लद्दाख में हो रही भाजपा विरोधी राजनीति पर पार्टी के तेवर भी कड़े हैं।

ऐसे में बैठक में भाजपा इस मुद्दे पर लोगों के बीच जाकर स्थिति स्पष्ट करने की कार्रवाई कर सकती है। कारगिल में पार्टी की जिला इकाई ने भाजपा विरोधी दलों को तलख तेवर दिखाना शुरू कर दिए हैं। जिला इकाई का कहना है कि लद्दाख में लोगों द्वारा नकार दिए गए राजनीतिक दलों के नेताओं से क्षेत्र में तेज विकास बर्दाश्त नही हो रहा है। इसीलिए वे लोगों को गुमराह करने की कोशिशें कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी