Jammu Kashmir: 24 जून की बैठक में हिस्सा लेने से पहले 370 पर स्थिति स्पष्ट करें गुपकार गठबंधन : अशोक गुप्ता

शिवसेना डोगरा फ्रंट के प्रधान अशोक गुप्ता ने 24 जून को प्रस्तावित सर्वदलीय बैठक में गुपकार गठबंधन को मिले न्यौते पर एतराज व्यक्त करने के साथ गुपकार गठबंधन के नेताओं से भी इस बैठक में जाने से पहले अनुच्छेद 370 पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:56 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:56 PM (IST)
Jammu Kashmir: 24 जून की बैठक में हिस्सा लेने से पहले 370 पर स्थिति स्पष्ट करें गुपकार गठबंधन : अशोक गुप्ता
कार्यकर्ताओं ने सोमवार को शहर के रानीपार्क इलाके में गुपकार गठबंधन के विरोध में प्रदर्शन भी किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता । शिवसेना डोगरा फ्रंट के प्रधान अशोक गुप्ता ने 24 जून को प्रस्तावित सर्वदलीय बैठक में गुपकार गठबंधन को मिले न्यौते पर एतराज व्यक्त करने के साथ गुपकार गठबंधन के नेताओं से भी इस बैठक में जाने से पहले अनुच्छेद 370 पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है।

अनुच्छेद 370 को बहाल करने की मांग पर इस गुपकार गैंग का जन्म हुआ था

गुप्ता ने कहा कि अनुच्छेद 370 को बहाल करने की मांग पर इस गुपकार गैंग का जन्म हुआ था और इन नेताओं ने कहा था कि जब तक अनुच्छेद 370 बहाल नहीं होता, वो केंद्र से किसी तरह की कोई बातचीत नहीं करेंगे। आज अगर ये नेता प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई गई बैठक में हिस्सा लेते हैं तो इससे साफ है कि कश्मीरी केंद्रित इन दलों ने 370 की समाप्ति को स्वीकार कर लिया है।

गुपकार गठबंधन के विरोध में प्रदर्शन किया

शिवसेना डोगरा फ्रंट के प्रधान अशोक गुप्ता की अगुआई में सोमवार को कार्यकर्ताओं ने सोमवार को शहर के रानीपार्क इलाके में गुपकार गठबंधन के विरोध में प्रदर्शन भी किया। केंद्र सरकार की ओर से इस प्रस्तावित बैठक में जम्मू को उचित नेतृत्व न दिए जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए अशोक गुप्ता ने कहा कि कश्मीर में हिंसा का अगर किसी को सबसे अधिक नुकसान हुआ है, तो वो विस्थापित कश्मीरी पंडित समुदाय है।

ऐसे में इस समुदाय को इस सर्वदलीय बैठक के एजेंडे को जानने का पूरा हक है। विस्थापित कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधियों को भी इस बैठक में शामिल करने की मांग करते हुए अशोक गुप्ता ने कहा कि इनके बिना कश्मीर पर होने वाली हर बातचीत अधूरी है। गुप्ता ने कहा कि इनके बिना बैठक करने से केंद्र सरकार की मंशा पर भी सवाल खड़े होते हैं।प्रदर्शन के दौरान अभिषेक, आशीष, बांटू, सुषमा, नरेश, अनिता, शशी व सत्या मुख्य रूप से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी