राजौरी में एसएचओ के साथ मारपीट के मामले की जांच करेगी सेना

भारतीय सेना ने रविवार को मुगल रोड पर पोशाना चेक पोस्ट पर इंस्पेक्टर समीर जिलानी के साथ मारपीट के मामले में आंतरिक जांच के आदेश दिए हैं। जिलानी राजौरी थाना प्रभारी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:16 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:16 AM (IST)
राजौरी में एसएचओ के साथ मारपीट  के मामले की जांच करेगी सेना
राजौरी में एसएचओ के साथ मारपीट के मामले की जांच करेगी सेना

जागरण संवाददाता, राजौरी : भारतीय सेना ने रविवार को मुगल रोड पर पोशाना चेक पोस्ट पर इंस्पेक्टर समीर जिलानी के साथ मारपीट के मामले में आंतरिक जांच के आदेश दिए हैं। जिलानी राजौरी थाना प्रभारी हैं। पुलिस ने इस संबंध में सेना के मेजर व कई जवानों के खिलाफ सुरनकोट पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया है।

सेना की रोमियो फोर्स की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस घटना को गंभीरता से संज्ञान में लिया गया है। उचित कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है। आंतरिक जांच का आदेश दिया गया है। इस तरह की घटना दोनों सुरक्षा एजेंसियों की ओर से एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर ठेस पहुंचाती है।

घटना शनिवार दोपहर की है, जब एसएचओ राजौरी समीर जिलानी मुगल रोड पर जा रहे थे और उन्हें पोशाना चेक पोस्ट पर रोक दिया गया था। बताया जा रहा है कि वहां उन्हें सेना के जवानों ने पीटा था, जिसके बाद सेना और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस संबंध में पुलिस ने सुरनकोट पुलिस थाने में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें 16 राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन के एक मेजर, एक जेसीओ और कई जवानों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

रोमियो फोर्स के बयान में कहा गया है कि जम्मू कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना ने पोशाना में एक संयुक्त चेक पोस्ट स्थापित की है, ताकि लोगों को मुगल रोड के साथ कश्मीर घाटी में पीर की गली के माध्यम से आवाजाही करने में सहायता मिल सके। खराब मौसम के दौरान मानवीय सहायता प्रदान करने के अलावा पोशाना में स्थापित यह सुरक्षा पोस्ट सुरक्षाबलों को क्षेत्र में शांति भंग करने का प्रयास करने वाले शरारती तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने में भी सहायता करती है। भारतीय सेना पोशाना संयुक्त चेक पोस्ट के माध्यम से हथियारों, नशीले पदार्थो की तस्करी और अवैध गतिविधियों के संचालन में असामाजिक तत्वों के नापाक मंसूबों को विफल करने में जम्मू कश्मीर पुलिस की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है। भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस आम लोगों के प्रति अपनी एकजुटता की पुष्टि करती है और क्षेत्र में शांति व स्थिरता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

chat bot
आपका साथी