Jammu Kashmir: आवाम के लिए सेवा का दायरा बढ़ा रही सेना, कोविड सेंटरों के विस्तार की दिशा में उठाया कदम

दोमाना में 100 बिस्तरों वाले कोविड सेंटर में 100 अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था करने पर जोर दिया था। इसके साथ सेना की उत्तरी कमान ने कश्मीर के बारामूला व उड़ी में भी 20-20 बिस्तरों वाले कोविड केयर सेंटर बनाए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:00 AM (IST)
Jammu Kashmir: आवाम के लिए सेवा का दायरा बढ़ा रही सेना, कोविड सेंटरों के विस्तार की दिशा में उठाया कदम
उत्तरी कमान ने कश्मीर के बारामूला व उड़ी में भी 20-20 बिस्तरों वाले कोविड केयर सेंटर बनाए हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: सेना की उत्तरी कमान जम्मू कश्मीर में कोरोना की चुनौती का सामना कर रहे आवाम की सेवा के लिए अपना दायरा बढ़ा रही है।

पूर्व सैनिकों, वीर नारियों, उनके परिजनों के बाद आवाम के लिए अब तक अपने कोविड सेंटरों में सभी सुविधाओं वाले 490 बिस्तरों की व्यवस्था करने के बाद सेना अब कोविड सेंटरों के विस्तार की दिशा में कार्रवाई कर रही है। ऐसे में सेना श्रीनगर के रंगरेठ के साथ जम्मू के कोविड केयर सेंटर में 150 बिस्तरे बढ़ा चुकी है।

अब तक सेना ने श्रीनगर के रंगरेठ में 250 बिस्तरों वाला कोविड केयर सेंटर बनाने के साथ जम्मू के दोमाना में कोविड केयर सेंटर का विस्तार करते हुए इसमें भी 200 बिस्तरों की व्यवस्था कर दी थी। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गत दिनों सेना से बैठक में दोमाना में 100 बिस्तरों वाले कोविड सेंटर में 100 अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था करने पर जोर दिया था। इसके साथ सेना की उत्तरी कमान ने कश्मीर के बारामूला व उड़ी में भी 20-20 बिस्तरों वाले कोविड केयर सेंटर बनाए हैं।

सेना की उत्तरी कमान के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल अभिनव नवनीत का कहना है कि सेना इस समय अपने चिकित्सा संसाधनों का उचित इस्तेमाल कर रही है। ऐसे में पूरी कोशिश की जा रही है कि पूर्व सैनिकों, वीर नारियों, उनके परिवारजनों के साथ दूरदराज इलाकों के लोगों को भी कोरोना संक्रमण से बचाने की दिशा में काम कर रही है। ऐसे में सेना नागरिक प्रशासन को सहयोग देने के साथ जरूरत पड़ने व चिकित्सा संबंधी साजो सामान को एक जगह से दूसरी जगह तक पहुंचाने के लिए हरकत में है।

chat bot
आपका साथी