Army Recruitment Rally 2021: कारगिल में 24 जून को होने वाली सेना की भर्ती रैली टली, नई तिथि की घोषणा जल्द

कोरोना संक्रमण से उपजे हालात में सेना ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के कारगिल जिले में 24 जून से होने वाली अपनी भर्ती रैली को टाल दिया है। सेना की यह भर्ती रैली 24 जून से शुरू होकर 30 जून तक चलनी थी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:17 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:17 AM (IST)
Army Recruitment Rally 2021: कारगिल में 24 जून को होने वाली सेना की भर्ती रैली टली, नई तिथि की घोषणा जल्द
सात दिवसीय इस भर्ती रैली का आयोजन कारगिल की हैलीपेड ग्राउंड में होना था।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । कोरोना संक्रमण से उपजे हालात में सेना ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के कारगिल जिले में 24 जून से होने वाली अपनी भर्ती रैली को टाल दिया है। सेना की यह भर्ती रैली 24 जून से शुरू होकर 30 जून तक चलनी थी।

इस समय लद्दाख में कोरोना संक्रमण से प्रभावित 432 मरीजों में से 115 मरीजों का कारगिल जिले में इलाज चल रहा है। वहीं कारगिल में एक कोरोना संक्रमित की मौत के साथ क्षेत्र में अब तक हुई मौतों का आंकड़ा 201 तक पहुंच गया है।

ऐसे हालात में सेना ने अपने भर्ती रैली को टालने का फैसला किया है। हालात बेहतर होने पर सेना की ओर से कारगिल में भर्ती रैली के लिए सेना भर्ती कार्यालय की ओर से नई तिथि जारी की जाएगी।

सात दिवसीय इस भर्ती रैली का आयोजन कारगिल की हैलीपेड ग्राउंड में होना था। इसमें लद्दाख के दोनों जिले के युवाओं को भर्ती होने का माैका मिलना था। इस भर्ती रैली के लिए युवाओं के आनलाइन पंजीकरण की मुहिम 8 जून तक चली थी। ऐसे में इस समय लेह व कारगिल में युवा सेना में भर्ती हाेने के लिए तैयारी कर रहे थे। लद्दाख के युवाओं को सोल्जर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, नर्सिंग असिस्टेंट, , क्लर्क/स्टोर कीपर, ट्रेडसमैन के पदों पर भर्ती किया जाना है।

इसी बीच अब नई तिथि के आधार पर होने वाली इस रैली के लिए लद्दाख के युवाओं को नए सिरे से पंजीकरण नही करवाना होगा। उनकी भर्ती निकट भविष्य में पहले करवाए गए पंजीकरण के आधार पर ही की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी