Army in Kashmir: कोरोना की चुनौती झेल रहे कश्मीरियों की मदद में सेना हाजिर, बनाया 250 बिस्तरों का अस्पताल

Army in Kashmir स्टेशन कमांडर ने कहा कि सेना मुश्किल के समय कश्मीर के लोगों की सेवा करने के लिए हमेशा हाजिर रहती है। ऐसे में मुश्किल की इस घड़ी में यह अस्पताल लोगों की मदद करने के काम आएगा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:51 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:51 AM (IST)
Army in Kashmir: कोरोना की चुनौती झेल रहे कश्मीरियों की मदद में सेना हाजिर, बनाया 250 बिस्तरों का अस्पताल
जम्मू कश्मीर सरकार ने इस अस्पताल के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: कश्मीर में कोरोना की चुनौती का सामना कर रहे लोगों की मदद कर रही भारतीय सेना ने बडगाम के रंगरेठ में 250 बिस्तरों वाला अस्पताल बनाया है।

उपराज्यपाल प्रशासन व सेना मिलकर इस अस्पताल के माध्यम से कोरोना से संक्रमित मरीजों का बेहतर उपचार करेंगे। श्रीनगर व साथ सटे इलाकों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते इस कोविड केयर अस्पताल को बहुत जल्द बनाकर तैयार किया गया है। इस अस्पताल में बीस बिस्तरे ऐसे मरीजों के लिए हैं जिनकी हालात गंभीर हो। वहीं 230 बिस्तरें अन्य मरीजों के लिए है। जम्मू कश्मीर सरकार ने इस अस्पताल के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं।

बुधवार को सेना, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने रंगरेड में ओल्ड एयरफील्ड मिलिट्री स्टेशन में बनाए गए इस कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण करने वालों में रंगरेठ स्वास्थ्य विभाग के संयोजक डा जाकिर हुसैन व स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर सुमेश सेठ शामिल थे। इन अधिकारियों ने कोविड अस्पताल में मरीजों के लिए उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। वहीं स्टेशन कमांडर ने कहा कि सेना मुश्किल के समय कश्मीर के लोगों की सेवा करने के लिए हमेशा हाजिर रहती है। ऐसे में मुश्किल की इस घड़ी में यह अस्पताल लोगों की मदद करने के काम आएगा।

इस समय कश्मीर में भारतीय सेना ने कोरोना के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। इस दौरान लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में जागरूक बनाने के साथ लोगों की मदद करने व उन्हें वैक्सीनेशन करवाने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी