Army In Jammu Kashmir : सीमांतवासियों का उत्साह बढ़ा रही सेना, मुश्किलें दूर करने के लिए कर रही कार्यक्रम

Army In Jammu Kashmir हिमाचल प्रदेश के यौल कैंप से कठुआ पहुंचे रायजिंग स्टार कोर के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल पी अनंथनारायण ने लोगों की सुध ली। इस मौके पर कोर के अन्य कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जिला प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 12:38 PM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 12:38 PM (IST)
Army In Jammu Kashmir : सीमांतवासियों का उत्साह बढ़ा रही सेना, मुश्किलें दूर करने के लिए कर रही कार्यक्रम
पेंशन संबंधी मामलों के निपटारे के लिए भी लगातार कार्यक्रम हो रहे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : पाकिस्तान की गतिविधियों पर पैनी नजर रखने वाले सीमांतवासियों का उत्साह बढ़ाने के लिए सेना लगातार कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है।

बटालियन स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के माध्यम से सेना के जवान सीमांत क्षेत्राें में लोगों की मुश्किलों को दूर कर रही है। यह अभियान सेना के वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में जारी है। इसी सिलसिले में सेना की राइजिंग स्टार कोर ने सांबा, कठुआ जिले के लोगों के लिए मेडिकल कैंप का आयोजन कर इन जिलों के दिव्यांगों में उनकी जरूरत के उपकरण बांटे।

इस कैंप में हिस्सा लेने के लिए हिमाचल प्रदेश के यौल कैंप से कठुआ पहुंचे रायजिंग स्टार कोर के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल पी अनंथनारायण ने लोगों की सुध ली। इस मौके पर कोर के अन्य कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जिला प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। इस कैंप में हिस्सा लेने के लिए गई पूर्व सैनिक भी पहुंचे। इस दौरान दिव्यांगों में कृत्रिम अंग, व्हील चेयर, बैसाखियां व जरूरत का अन्य साजो सामान भी बांटा गया। लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने के साथ उनमें निशुल्क दवाइयां भी बांटी गई। कोर कमांडर ने मेडिकल कैंप में हिस्सा लेने पहुंचे लोगों को विश्वास दिलाया कि उनकी मुश्किलों को दूर करने के लिए सेना की ओर से हर संभव सहयोग दिया जाएगा।

जम्मू के पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने बताया कि सेना लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उन्हें सहयोग देने के लिए लगातार कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। उन्होंने बताया कि कठुआ में आयोजित कैंप में जिले के लोगों के साथ सांबा जिले के लोगों को भी पहुंचाने के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। कार्यक्रम को लेकर दोनों जिलों के लोगों में उत्साह था।

सेना की पश्चिमी कमान की राइजिंग स्टार कोर जम्मू संभाग में कठुआ, सांबा, जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा संभाल रही है। ऐसे में कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल पी अनंथनारायण के निर्देश पर सीमांतवासियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए लगातार कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। चिकित्सा शिविरों के साथ पूर्व सैनिकों को उनके परिजनों के चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक बनाने के साथ पेंशन संबंधी मामलों के निपटारे के लिए भी लगातार कार्यक्रम हो रहे हैं।  

chat bot
आपका साथी