Operation Sadbhawna: भूरेचक के मिडिल स्कूल में सेना ने दिया कंप्यूटर, स्कूल की हरसंभव मदद करने का दिया भरोसा

सेना ने आपरेशन सद्भावना के तहत बुधवार को कंप्यूटर व कुछ अन्य सामान स्कूली बच्चों के लिए दिए। इस दौरान सैन्य अधिकारियों ने बच्चों को जीवन में सफलता के गुर सिखाए। बच्चों को देश की सेवा के लिए बड़े होकर सेना में भर्ती होने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 06:23 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 06:23 PM (IST)
Operation Sadbhawna: भूरेचक के मिडिल स्कूल में सेना ने दिया कंप्यूटर, स्कूल की हरसंभव मदद करने का दिया भरोसा
भूरेचक के सरकारी मिडिल स्कूल में सेना ने बुधवार को कंप्यूटर व कुछ अन्य सामान स्कूली बच्चों के लिए दिए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : सतवारी जोन में पड़ने वाले भूरेचक के सरकारी मिडिल स्कूल में सेना ने आपरेशन सद्भावना के तहत बुधवार को कंप्यूटर व कुछ अन्य सामान स्कूली बच्चों के लिए दिए। इस दौरान सैन्य अधिकारियों ने बच्चों को जीवन में सफलता के गुर सिखाए। बच्चों को देश की सेवा के लिए बड़े होकर सेना में भर्ती होने के लिए भी प्रोत्साहित किया। सेना की 23 राजपूत रेजिमेंट, दोमाना के कमांडिंग आफिसर तरुण ग्रोवर और डिप्टी कमांडिंग आफिसर नवीन शर्मा ने कंप्यूटर को स्कूल की प्रिंसिपल ममता गुप्ता को सौंपा।

इस दौरान कमांडिंग आफिसर तरुण गोयल ने स्कूली बच्चों को संबोधित हुए सेना में भर्ती होने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने इस दौरान स्कूली बच्चों के प्रश्नों के उत्तर भी दिए। तरुण गोयल ने स्कूल प्रबंधन को भरोसा दिया कि आने वाले दिनों में भी वे स्कूल को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाएंगे। सैन्य अधिकारियों ने इस दौरान स्कूल परिसर का दौरा भी किया।

स्कूल की प्रिंसिपल ममता गुप्ता ने स्कूली बच्चों को कंप्यूटर भेंट करने पर सैन्य अधिकारियों का आभार व्यक्त किया और कहा कि इससे बच्चों के शिक्षा के स्तर में सुधार होगा।

उन्होंने कहा कि सरकार बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए हर संभव सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है। गैर सरकारी संस्थाओं को भी आगे बढ़ कर जरूरतमंद बच्चों की सहायता करने की जरूरत पर उन्होंने जोर दिया। प्रिंसिपल ने कहा कि बच्चे ही देश का भविष्य है। यदि उन्हें पढ़ने के लिए जरूरी ढांचा मिलता है, तो उनकी निब मजबूत होगी। स्कूली बच्चों ने इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। इस मौके पर स्कूल का स्टाफ व कुछ स्थानीय लोग भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी