Army In Jammu: मदद के साथ मनोरंजन भी कर रही सेना, मेडिकल कैंपों के साथ खेल कार्यक्रमों का आयोजन

मनोरंजन के कार्यक्रमों के साथ सेना दूरदराज इलाकों में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए भी लगातार मेडिकल कैंप आयोजित कर उन्हें जागरूक कर रही है। इस सिलसिले में सेना ने मनसाबल में दो जगहों पर मेडिकल कैंप लगाकर लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 12:31 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 03:29 PM (IST)
Army In Jammu: मदद के साथ मनोरंजन भी कर रही सेना, मेडिकल कैंपों के साथ खेल कार्यक्रमों का आयोजन
डाक्टरों व नर्सिंग स्टाफ की टीम ने मेडिकल जांच करने के साथ लोगों में निशुल्क दवाइयां भी बांटी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: सेना के उत्तरी कमान जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण से उपजे हालात में आवाम की सहायता करने के साथ युवाओं का मनोरंजन भी कर रही है।

कश्मीर के साथ जम्मू संभाग के किश्तवाड़, डाेडा, राजौरी पुंछ जिलों में सेना की जन कल्याण की गतिविधियां इस समय जोरों पर हैं। ऐसे में एक ओर मेडिकल कैंपों का आयोजन हो रहा है तो दूसरी ओर युवाओं के लिए खेल कार्यक्रम भी हो रहे हैं। इन कार्यक्रमों का आयोजन सेना की स्थानीय बटालियनों के देखरेख में हो रहा है।

दूरदराज में लोगों का हौसला बढ़ाने की मुहिम के तहत सेना में ग्रामीण युवाओं व बच्चों के लिए कश्मीर के इंबरजलवारी व मरबल इलाकों में दौड़, वालीबाल, चेस, कबड्डी व कैरम प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इस खेल कार्यक्रम में यहां युवाओं ने उत्साह दिखाया तो वही युवाओं को खेलता देखने के लिए खासी संख्या में बड़े, बुजुर्ग भी पहुंचे।

मनोरंजन के कार्यक्रमों के साथ सेना, दूरदराज इलाकों में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए भी लगातार मेडिकल कैंप आयोजित कर उन्हें जागरूक कर रही है। इस सिलसिले में सेना ने मनसाबल में दो जगहों पर मेडिकल कैंप लगाकर लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई।

इस दौरान उन्हें कोरोना से बचाव के बारे में जागरूक भी किया गया। सेना के इस मेडिकल कैंप में हिस्सा लेने के लिए 110 पुरुष, 106 महिलाओं के साथ 76 बच्चे भी पहुंचे। इस दौरान सेना की मेडिकल कोर के डाक्टरों व नर्सिंग स्टाफ की टीम ने मेडिकल जांच करने के साथ लोगों में निशुल्क दवाइयां भी बांटी। 

chat bot
आपका साथी