आर्मी कमांडर ने पूर्वी लद्दाख में सुरक्षा हालात का जायजा लिया

राज्य ब्यूरो जम्मू सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने मंगलवार को पूर्वी लद्दाख का दौरा कर सुरक्षा हालात और ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 05:32 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 06:35 AM (IST)
आर्मी कमांडर ने पूर्वी लद्दाख में  सुरक्षा हालात का जायजा लिया
आर्मी कमांडर ने पूर्वी लद्दाख में सुरक्षा हालात का जायजा लिया

राज्य ब्यूरो, जम्मू : सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने मंगलवार को पूर्वी लद्दाख का दौरा कर सुरक्षा हालात और ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लिया।

आर्मी कमांडर ने पूर्वी लद्दाख में चीन से लगती वास्तविक नियंत्रण रेखा की सुरक्षा में अग्रिम इलाकों में तैनात सेना के जवानों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया। आर्मी कमांडर ने उम्मीद जताई कि दुर्गम इलाकों में तैनात सैनिक बुलंद हौसलों से दुश्मन के मंसूबों को नाकाम बनाने की मुहिम जारी रखेंगे। इस मौके पर आर्मी कमांडर के साथ सेना की चौदह कोर के जीओसी व सेना के अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

इससे पहले सेना की त्रिशूल डिवीजन के जीओसी ने आर्मी कमांडर को क्षेत्र की सुरक्षा चुनौतियों और उनसे निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी। आर्मी कमांडर ने दुर्गम हालात में कड़ी सतर्कता बनाए रखने के लिए उठाए जा रहे कदमों की सराहना की। इस मौके पर सुरक्षा संबंधी अन्य कई मुद्दों पर भी चर्चा हुई। आर्मी कमांडर लद्दाख के सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए सोमवार को लेह के दौरे पर पहुंचे थे।

chat bot
आपका साथी