सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे जम्मू संभाग के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे, राजौरी में सैन्य अधिकारियों से कर रहे हैं चर्चा

इससे पहले गत एक अक्टूबर को सर्दियों में लद्दाख सीमा पर सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए जनरल एमएम नरवणे लद्दाख सेक्टर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। उन्होंने अपने प्रवास के दौरान वहां तैनात सैनिकों के साथ बातचीत कर उनका हौसला भी बढ़ाया था।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 04:55 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:52 PM (IST)
सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे जम्मू संभाग के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे, राजौरी में सैन्य अधिकारियों से कर रहे हैं चर्चा
भारतीय सेना के प्रमुख जनरल एमएम नरवणे

जम्मू, जेएनएन। भारतीय सेना के प्रमुख जनरल एमएम नरवणे जम्मू संभाग के दो दिवसीय दौरे पर आज पहुंचे हैं। इस दौरान जनरल नरवणे नियंत्रण रेखा के समीप अग्रिम क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे और सेना से मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी हासिल करेंगे। जनरल नरवणे जम्मू संभाग के राजौरी जिला में पहुंच चुके हैं। वह सेना अधिकारियों के साथ मौजूदा हालात पर चर्चा कर रहे हैं।

Army chief Gen MM Naravane left today for a 2-day trip to Jammu region to review the overall security situation in the region. He will also visit forward areas near the Line of Control and would be briefed by top officials on ground on the ongoing operations there: Army officials

-ANI (@ani 18 October 2021)

सेना प्रमुख एमएम नरवणे के जम्मू क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। चूंकि इस समय राजौरी व पुंछ के सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थिति काफी नाजुक बनी हुई है। सीमा पार पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ होने के बाद पिछले एक सप्ताह से घने जंगलों में सेना और पुलिस के जवान आतंकियों की तलाश में जुटे हैं। हालांकि अभी तक दो जेसीओ समेत नौ जवान शहीद हो गए हैं। साीमा से सटे जंगलों में अभी भी तलाशी अभियान जारी है। सेना प्रमुख जनरल नरवणे अपने दौरे के दौरान नियंत्रण रेखा का दौरा कर मौजूद स्थिति का जायजा भी लेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले गत एक अक्टूबर को सर्दियों में लद्दाख सीमा पर सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए जनरल एमएम नरवणे लद्दाख सेक्टर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। उन्होंने अपने प्रवास के दौरान वहां तैनात सैनिकों के साथ बातचीत कर उनका हौसला भी बढ़ाया था।

chat bot
आपका साथी