Army Chief in J&K: जम्मू कश्मीर में कोरोना के खिलाफ जंग के नायकों के बीच पहुंचे आर्मी चीफ

आर्मी चीफ ने बुधवार को दिल्ली लौटने से पहले जम्मू के सतवारी में सैन्य अस्पताल का दौरा कर सेना के कोरोना वारियर्स को हिम्मत के साथ हर चुनौती का सामना करने के लिए कहा। आर्मी चीफ ने कई डाक्टरों व नर्सिंग स्टाफ के सदस्यों को सम्मानित भी किया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 09:07 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 09:45 PM (IST)
Army Chief in J&K: जम्मू कश्मीर में कोरोना के खिलाफ जंग के नायकों के बीच पहुंचे आर्मी चीफ
आर्मी चीफ ने उम्मीद जताई कि वे कोरोना के खिलाफ अपनी मुहिम को और तेज कर बहुमूल्य जानें बचाएंगे

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू कश्मीर में सेना सरहदों की रक्षा करने के साथ कोरोना से भी जंग लड़ रही है। ऐसे हालात में जम्मू संभाग के दौरे पर आए आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवने ने सरहदों के वीरों के साथ सेना के उन कोरोना वारिर्यस की भी हिम्मत बढ़ाई जो जान हथेली पर लेह सैन्यकर्मियों, पूर्व सैनिकों, उनके परिजनों के साथ आम नागरिकों की जान बचाने के लिए भी मैदान में हैं।

सतवारी सैन्य अस्पताल का दौरा किया, कहा- हिम्मत के साथ करें चुनौती का सामना

आर्मी चीफ ने बुधवार को दिल्ली लौटने से पहले जम्मू के सतवारी में सैन्य अस्पताल का दौरा कर सेना के कोरोना वारियर्स को हिम्मत के साथ हर चुनौती का सामना करने के लिए कहा। आर्मी चीफ ने मौजूदा हालात में सराहनीय योगदान देने वाले आर्मी मेडिकल कोर के कई डाक्टरों व नर्सिंग स्टाफ के सदस्यों को सम्मानित भी किया। इसके साथ उन्हें अस्पताल पहुंचे कुछ पूर्व सैनिकों से बातचीत की विश्वास दिलाया कि उन्हें हर संभव सहयोग मिलेगा। शाम चार बजे के करीब मिलिट्रह अस्पताल पहुंचे आर्मी चीफ के साथ उनके साथ सेना की उत्तरी कमान के जनरल आफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी व सेना की सोलह कोर के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

इससे पहले सतवारी के 166 सैन्य अस्पताल के कमांडेंट ब्रिगेडियर केजे सिंह ने कोरोना के खिलाफ जारी मुहिम में सेना की मेडिकल कोर के डाक्टरों व सहायक स्टाफ द्वारा निभाई जा रही भूमिका के बारे में बताया। आर्मी चीफ ने जम्मू कश्मीर में सेना की मेडिकल कोर द्वारा कोरोना संक्रमण से उपजे हालात के साथ जवानों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए की जा रही कार्रवाई के बारे में भी जानकारी ली।

सैन्य सूत्रों के अनुसार आर्मी चीफ ने डाक्टरों व मेडिकल स्टाफ का हौंसला बढ़ाते हुए उम्मीद जताई कि वे कोरोना के खिलाफ अपनी मुहिम को और तेज कर बहुमूल्य जानें बचाएंगे। इस दौरान आर्मी चीफ को अस्पताल में सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में कार्रवाई, पूर्व सैनिकों, वीर नारियों के लिए बनाई गई व्यवस्था, वैक्सीनेशन व तत्कालीन जरूरतों के बारे में भी जानकारी दी।

सेना ने कोरोना के खिलाफ जंग को तेजी देने के लिए अपने सेवानिवृत कर्मियों की भी सहायता ली है। सेना ने जम्मू कश्मीर में लोगों के लिए चार कोविड केयर सेंटर बनाकर ऑक्सीजन की सुविधा वाले 490 बिस्तरों की व्यवस्था की है। सेना ने श्रीनगर के रंगरेठ में 250 बिस्तरों वाला कोविड केयर सेंटर बनाने के साथ जम्मू के दोमाना में 200 बिस्तरों वाला कोविड केयर सेंटर बनाया है। इसके साथ कश्मीर के बारामूला व उड़ी में भी 20-20 बिस्तरों वाले कोविड केयर सेंटर बनाए हैं। 

chat bot
आपका साथी