Balakot LoC : बालाकोट में नियंत्रण रेखा पार कर आए पीओके नागरिक को सेना ने पकड़ा

बालाकोट सेक्टर से नियंत्रण रेखा के नजदीकी एक गांव से भारतीय सेना के जवानों ने पाकस्तान अधिग्रहित कश्मीर के एक नागरिक को संदधित हालत में पकड़ा है। पकड़े गए नागरिक की पहचान पीओके में पड़ने वाले गिम्बा गांव का रहने वाले मोहम्मद कादिर के रूप में हुई है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 08:49 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 08:49 PM (IST)
Balakot LoC : बालाकोट में नियंत्रण रेखा पार कर आए पीओके नागरिक को सेना ने पकड़ा
पकड़ा गया पीओके नागरिक सेना के कब्जे में है। अभी पुलिस के हवाले नहीं किया गया है

जेएनएन, जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले की मेंढर तहसील में पड़ने वाले बालाकोट सेक्टर से नियंत्रण रेखा के नजदीकी एक गांव से भारतीय सेना के जवानों ने पाकस्तान अधिग्रहित कश्मीर के एक नागरिक को संदधित हालत में पकड़ा है। पकड़े गए नागरिक की पहचान पीओके में पड़ने वाले गिम्बा गांव का रहने वाले मोहम्मद कादिर के रूप में हुई है। उससे अभी सेना पूछताछ की जा रही है। अभी उसे पुलिस के हवाले नहीं किया गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को दोपहर बाद लगभग तीन बजे के करीब बालाकोट में नियंत्रण रेखा की अग्रिम चौकियों पर तैनात भारतीय सेना के जवानों ने नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय इलाके में संदिग्ध हालत में घूम रहे एक नागरिक को देखा। भारतीय सेना के जवानों ने युद्ध विराम का पालन करते हुए तुरंत उच्च अधिकारियों को सूचित किया। वहीं उस पर नजर रखी सेना के अधिकारियों व जवानों ने उस संदिग्ध नागरिक को बिना नुकसान पहुंचाए हिरासत में ले लिया।

जब सेना ने उससे पू्छताछ की तो उसने अपना नाम मोहम्मद कादिर बताया। उसने कहा कि वह पीओके के गिम्बा गांव का रहने वाला है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वह सीमा पार भारतीय क्षेत्र में कैसे आ गया? सेना यह जानने का प्रयास कर रही है कि वह किसी साजिश के तहत इस पार तो नहीं आया था। फिलहाल पकड़ा गया नागरिक सेना के कब्जे में ही है। एसएसपी पुंछ डा. विनोद कुमार ने पीओके नागरिक के पकड़े जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि अभी उसे पुलिस के हवाले नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी