J&K Police Inter Zone Sports Meet 2021: बॉडी बिल्डिंग में आर्म्ड जोन का वर्चस्व, पॉवर लिफ्टिंग-जूडो में भी दमदार प्रदर्शन जारी

पुलिस स्टेडियम गुलशन ग्राउंड में जारी अंतर जोनल स्पोर्ट्स मीट के अंतर्गत पाॅवर लिफ्टिंग बॉडी बिल्डिंग जूडो पुरुष महिलाओं के मुकाबलों में आर्म्ड जोन का दबदबा रहा । बॉडी बिल्डिंग पुरुष वर्ग के मुकाबलों में आर्म्ड जोन ने सबसे ज्यादा पदक जीते ।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 01:26 PM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 01:26 PM (IST)
J&K Police Inter Zone Sports Meet 2021: बॉडी बिल्डिंग में आर्म्ड जोन का वर्चस्व, पॉवर लिफ्टिंग-जूडो में भी दमदार प्रदर्शन जारी
बॉडी बिल्डिंग पुरुष वर्ग के मुकाबलों में आर्म्ड जोन ने सबसे ज्यादा पदक जीते ।

जम्मू, जागरण संवाददाता : पुलिस स्टेडियम गुलशन ग्राउंड में जारी अंतर जोनल स्पोर्ट्स मीट के अंतर्गत पाॅवर लिफ्टिंग, बॉडी बिल्डिंग, जूडो पुरुष, महिलाओं के मुकाबलों में आर्म्ड जोन का दबदबा रहा । बॉडी बिल्डिंग पुरुष वर्ग के मुकाबलों में आर्म्ड जोन ने सबसे ज्यादा पदक जीते । 50 से 60 किलो वजन वर्ग में दिलीप कुमार ने स्वर्ण पदक जीता। कांस्टेबल जुल्फिकार अली को रजत पदक प्राप्त हुआ ।

60 से 70 किलो वजन वर्ग में सुखनंदन शर्मा ने स्वर्ण, रोहित कुमार ने रजत जबकि विनय कुमार ने कांस्य पदक पर कब्जा किया । 70 से 80 किलो वजन वर्ग में आदिल भट्ट ने स्वर्ण पदक जबकि दीपक शर्मा और रंजीत सिंह ने क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीता। 90 किलो वजन वर्ग में मोहम्मद तय्यब ने स्वर्ण पदक जीता। मुशीर अहमद ने रजत जबकि रफीक अहमद ने कांस्य पदक पदक प्राप्त किया । 90 किलो वजन वर्ग में आर्म्ड जोन के परमजीत सिंह ने स्वर्ण जबकि कश्मीर जोन के जलील अहमद ने रजत पदक जीता। रफीक अहमद ने कांस्य पदक पर कब्जा किया।

पॉवर लिफ्टिंग :

पॉवर लिफ्टिंग मुकाबलों में 60 किलो वजन वर्ग में रोहित सिंह ने स्वर्ण, साहिल गुप्ता ने रजत जबकि महेंद्र सिंह ने कांस्य पदक पर कब्जा किया। 66 किलो वजन वर्ग में स्वर्ग में सुखनंदन शर्मा ने गोल्ड, अख्तर ने रजत और अजय भारती ने कांस्य पदक जीता।

60 से 74 किलो वजन वर्ग में सलीम खान ने रजत मनोज कुमार ने कांस्य पदक जीता जबकि अमित सिंह स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहे। 74 से 83 किलो वजन वर्ग में पवन सागर ने स्वर्ण, मोहम्मद तय्यब ने रजत जबकि जयदेव ने कांस्य पदक जीता।83 से 93 किलो वजन वर्ग में अरुण कुमार ने स्वर्ण, परमजीत सिंह ने रजत जबकि नकुल ने कांस्य पदक जीता।

93 से 105 किलो वजन वर्ग में प्रदीप कुमार ने स्वर्ण, हरजीत सिंह ने रजत जबकि जलील अहमद ने कांस्य पदक जीता। 105 से 120 किलो वजन वर्ग में जतिंद्र पाल सिंह ने स्वर्ण, मोहम्मद यूनुस ने रजत जबकि हृदय मल्होत्रा ने कांस्य पदक जीता।

महिला वर्ग के पावर लिफ्टिंग मुकाबलों में नीलम देवी और रितु वाला ने क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीते। 47 से 52 किलो वजन वर्ग में दिव्या भारती ने स्वर्ण, निशा शर्मा ने रजत जबकि प्रिया रानी ने कांस्य पदक जीता। 52 से 57 किलो वजन वर्ग में कविता शर्मा ने स्वर्ण पूजा देवी ने सिल्वर जबकि प्रीति देवी ने कांस्य पदक जीता । 63 किलो वजन वर्ग में रजनी कुमारी ने स्वर्ण, प्रिया कुमारी ने रजत जबकि ममता कुमारी ने कांस्य पदक जीता। 63 से 69 किलो वजन वर्ग में इंद्रजीत कौर ने स्वर्ण, पूजा देवी ने रजत जबकि पूजा देवी ने कांस्य पदक जीता ।

69 से 76 किलो वजन वर्ग में सीमा देवी ने स्वर्ण, मरियम ने रजत जबकि सुदेश कुमारी ने कांस्य पदक जीता । 84 किलो वजन वर्ग में जरीना अख्तर ने स्वर्ण निशा रानी ने सिल्वर जबकि निलोफर जान ने कांस्य पदक जीता । 50 किलो से ऊपर वजन वर्ग में शहीद अल्ताफ ने स्वर्ण, सलमा बानो ने रजत जबकि इशरत फातिमा ने कांस्य पदक जीता ।

66 किलो वजन वर्ग में आर्म्ड जोन के रोहित कुमार, अजय सिंह ने क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीते जबकि मनोहर लाल ने कांस्य पदक पर कब्जा किया। 73 किलो वजन वर्ग में तीनों पदक आर्म्ड जोन को मिले ।90 किलो वजन वर्ग में ट्रेनिंग जोन के रंजीत सिंह ने स्वर्ण के पवन कुमार ने सिल्वर जबकि सुखदेव सिंह ने कांस्य पदक जीता। 100 किलो से ऊपर वजन वर्ग में शुभम सिंह ने स्वर्ण पदक जीता जबकि आर्म्ड जोन के दर्शन कुमार ने रजत और राकेश सिंह ने कांस्य पदक जीता।

chat bot
आपका साथी