J&K Police Inter Zone Sports Meet 2021: आर्म्ड जोन 155 स्वर्ण पदक जीत कर ओवरऑल चैंपियन

आर्म्ड जोन 54 स्वर्ण पदक जीत कर जम्मू कश्मीर पुलिस अंतर जोनल स्पोर्ट्स मीट में ओवरऑल चैंपियन बना। आर्म्ड जोन ने सभी खेलों में दमदार प्रदर्शन की बदौलत 155 पदकों पर कब्जा किया। इसमें 54 स्वर्ण पदक 53 रजत और 48 कांस्य पदक शामिल हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 01:35 PM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 01:35 PM (IST)
J&K Police Inter Zone Sports Meet 2021: आर्म्ड जोन 155 स्वर्ण पदक जीत कर ओवरऑल चैंपियन
केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा मुख्य अतिथि थे।

जम्मू, जागरण संवाददाता : आर्म्ड जोन 54 स्वर्ण पदक जीत कर जम्मू कश्मीर पुलिस अंतर जोनल स्पोर्ट्स मीट में ओवरऑल चैंपियन बना। आर्म्ड जोन ने सभी खेलों में दमदार प्रदर्शन की बदौलत 155 पदकों पर कब्जा किया। इसमें 54 स्वर्ण पदक, 53 रजत और 48 कांस्य पदक शामिल हैं।

जम्मू कश्मीर पुलिस देश की सबसे कुशल और प्रशिक्षित पुलिस

इस मौके पर केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा मुख्य अतिथि थे। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पुलिस देश की सबसे कुशल और प्रशिक्षित पुलिस है । हमेशा कानून और व्यवस्था बनाए रखने और संकट के समय में सबसे आगे रहती है । हमारे जेकेपी कर्मियों का साहस सभी के लिए प्रेरणा है ।पुलिस स्टेडियम गुलशन ग्राउंड में आयोजित समापन समारोह में उपराज्यपाल ने कहा कि हमारी पुलिस काफी व्यवसायिकता और प्रतिबद्धता के साथ काम करती है। हमें अपने पुलिस कर्मियों पर गर्व है, जो जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने में सराहनीय काम कर रहे हैं । इसके अलावा कोविड-19 के दौरान दृढ़ संकल्प और प्रतिबद्धता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं ।इतना ही नहीं खेल गतिविधियों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए भी सराहनीय कार्य हो रहे हैं।

983 पुलिस कर्मियों को बधाई दी

अंतर जोनल इस चार दिवसीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी 983 पुलिस कर्मियों को बधाई दी।युवाओं को खेलकूद के लिए प्रोत्साहित करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि खेल जीवन का एक रूपक है ।खेलों में, भागीदारी महत्वपूर्ण है। जीतना या हारना कोई मायने नहीं रखता । उन्होंने कहा कि हार के साथ खुद को कभी हारने नहीं देना चाहिए क्योंकि हार जीत की दिशा में पहला कदम है ।उपराज्यपाल ने अपनी प्रतिभा को पहचानने के अलावा, इस तरह की घटनाओं को उत्पादक और रचनात्मक गतिविधियों के प्रति युवाओं की ऊर्जा को चैनलाइज करने के लिए एक ठोस मंच प्रदान किया ।उन्होंने उम्मीद जताई कि आगामी अखिल भारतीय पुलिस खेलों में जम्मू-कश्मीर पुलिस का योगदान सराहनीय रहेगा।

द्रोणाचार्य अवार्डी कुलदीप हंडु,  दूसरे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का विशेष उल्लेख 

उन्होंने जेकेपी के द्रोणाचार्य अवार्डी इंस्पैक्टर कुलदीप हंडु और दूसरे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का विशेष उल्लेख किया।उपराज्यपाल ने चल रहे आजादी के अमृत महोत्सव पर बोलते हुए, पुलिस कर्मियों से राष्ट्रीय त्योहार के उत्सव में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने का आग्रह किया।अपने स्वागत भाषण में डीजीपी दिलबाग सिंह ने खेल आयोजन की विस्तृत जानकारी दी । उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर पुलिस के छह जोन ने इस स्पोर्ट्स मीट में भाग लिया। उन्होंने यह भी बताया किए जल्द ही जेकेपी पर एक फिल्म बनाई जाएगी । जो उनके काम का दस्तावेजीकरण करेगी ।इससे पहले, उपराज्यपाल ने पुरुषों और महिलाओं के प्रतियोगियों द्वारा एक प्रभावशाली मार्च पास्ट में सलामी ली।उपराज्यपाल ने महिलाओं और पुरुषों के वर्ग के रस्साकशी के फाइनल को भी देखा ।उपराज्यपाल और अन्य गणमान्य लोगों ने विजेता टीमों को स्मृति चिन्ह भेंट किए । समापन समारोह में पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा वरिष्ठ खिलाड़ी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी