Jammu Kashmir: जीएमसी में हुई नियुक्तियों पर सवाल, प्रशासक के पास शिकायत

कोरोना संक्रमण के दौरान राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू के कई विभागों में कांट्रेक्ट आधार पर नियुक्तियां हुई हैं। इन्हीं में माइक्रोबायालोजी विभाग भी शामिल है। इस विभाग में हुई नियुक्तियों में भाई भतीजाबाद के आरोेप लगे हैं। इसकी शिकायत राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारी के पास भी हुई है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:05 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:05 PM (IST)
Jammu Kashmir: जीएमसी में हुई नियुक्तियों पर सवाल, प्रशासक के पास शिकायत
शिकायत के अनुसार, माइक्रोबायालोजी विभाग में रिसर्च साइंटिस्ट के पदों के लिए अधिसूचना जारी हुई।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। कोरोना संक्रमण के दौरान राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू के कई विभागों में कांट्रेक्ट आधार पर नियुक्तियां हुई हैं। इन्हीं में माइक्रोबायालोजी विभाग भी शामिल है। इस विभाग में हुई नियुक्तियों में भाई भतीजाबाद के आरोेप लगे हैं। इसकी शिकायत राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारी के पास भी हुई है।

शिकायत के अनुसार, माइक्रोबायालोजी विभाग में रिसर्च साइंटिस्ट के पदों के लिए अधिसूचना जारी हुई। इसमें मौके पर ही साक्षात्कार कर चयन होना था। इसमें पीएचडी बायोटेक्नालोजी या फिर पीएचडी माइक्रोबायोलाजी का अनिवार्य रखा गया था। यही नहीं उक्त दोनों विषयों में शोध का पांच साल का अनुभव होने पर मास्टर डिग्री करने वाले भी साक्षात्कर के लिए योग्य थे। अधिसूचना में यह स्पष्ट किया गया था कि उन उम्मीदवारों को चयन में प्राथमिकता दी जाएगी जिनके पास उच्च शैक्षिक योग्यता होने के साथ-साथ कोविड 19 में काम करने का अनुभव होगा।

शिकायत में कहा गया है कि जब चयन हुआ तो तमाम नियमों को दरिकनार कर दिया गया। अलग-अलग मेडिकल कालेजों ने चयन के लिए अलग-अलग मापदंड रखे। शिकायतकर्ता का कहना है कि इन पदों पर अपने चहेतों का चयन किया गया। छह पदों के लिए सिर्फ सात ही उम्मीदवार साक्षात्कार देने के लिए आए और इनमें से भी सिर्फ एक ही पीएचडी था। उन्होंने प्रशासक इस इस मामले की जांच करवाने को कहा है।

chat bot
आपका साथी